केजरीवाल सरकार की नई कोरोना गाइडलाइन, इन 2 राज्यों से आने वालों को 14 दिन के लिए क्वॉरन्टीन रहना जरूरी !

ख़बरें अभी तक || देश में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण ने केंद्र के साथ-साथ राज्य सरकारों को भी चिंता बढ़ा रखी है। बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए राज्य सरकारें तरह तरह की बंदिशें लगा रही है। इसी कड़ी में दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते कहर को देखते हुए केजरीवाल सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। अब आंध्र प्रदेश और तेलंगाना से दिल्ली आ रहे लोगों के लिए 14 दिन के लिए क्वारंटीन रहना जरूरी होगा। दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (DDMA) ने इसे लेकर आदेश जारी कर दिए हैं।

will complete lockdown imposed in delhi today, cm arvind kejriwal and lg  meeting news | Covid-19: क्या दिल्ली में लग सकता है Lockdown? LG के साथ  सीएम केजरीवाल की बैठक | Hindi

नया स्ट्रेन मिलने के बाद लिया गया फैसला

आंध्र प्रदेश में मिला कोरोना का नया 'AP स्ट्रेन', पांच राज्यों में बरपा रहा  कहर - Science AajTak

आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन मिलने के बाद यह फैसला लिया गया है। इन दोनों राज्यों में कोविड 19 का नया स्ट्रेन N440K मिला है जो ज्यादा तेजी से फैलता है।

क्वारंटीन को लेकर गाइडलाइन जारी

Return of workers from Telangana and Andhra increased risk of infection in  Konta, lack of test kit here | ‌तेलंगाना व आंध्र गए मजदूरों की वापसी से  बढ़ा कोंटा में संक्रमण का

आदेश में कहा गया है कि जो भी लोग ट्रेन/बस/हवाई जहाज किसी भी ट्रांसपोर्ट के जरिए दिल्ली आएंगे, उन्हें इंस्टिट्यूशनल या पेड क्वारंटीन करना ही होगा। जिन लोगों की आरटीपीसीआर टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आई है, जो 72 घंटे से ज्यादा पुरानी नहीं हो और जिन लोगों को वैक्सीन की दोनों डोज लग गई हैं, उन्हें सिर्फ 7 दिन के लिए होम क्वारंटीन रहना होगा।

इन लोगों को क्वारंटीन रहने की जरूरत नहीं

आंध्र प्रदेश और तेलंगाना से दिल्ली होते हुए कहीं और जाना चाहते हैं, जिन्हें दिल्ली में में रुकना नहीं है। उन्हें क्वारंटीन की जरूरत नहीं होगी। इसके अलावा बिना लक्षण वाले लोग, जो ऑफिशियल काम से दिल्ली आ रहे हैं, उनके लिए क्वारंटीन रहना जरूरी नहीं है।

दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट 25 प्रतिशत से हुई कम

Coronavirus In India Live Updates News In Hindi Covid19 16th June Unlock1  Day Sixteen, Corona Pandemic, Delhi, Maharashtra, Madhya Pradesh, Bihar,  Kerala - Coronavirus In India Live Updates: महाराष्ट्र में आज 2701

राजधानी दिल्ली में भी कोरोना वायरस के नए मामले लगातार बढ़ रहे हैं, लेकिन पिछले कुछ दिनों में पॉजिटिविटी रेट में गिरावट आई है और यह 24.29 पर पहुंच गई है। दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, गुरुवार को 24 घंटे में कोविड-19 के 19 हजार 133 नए मामले सामने आए, जबकि इस दौरान 335 लोगों की मौत हुई। दिल्ली में अब तक 12 लाख 73 हजार 035 लोग संक्रमित हुए हैं और 18 हजार 398 मरीजों की जान गई है।