Covid-19: योगी सरकार का बड़ा फैसला, यूपी में 2 दिन के लिए बढ़ाया गया लॉकडाउन

खबरें अभी तक || देश में कोरोना लगातार कहर बरपा रहा है। वहीं यूपी में कोविड के लगातार बढ़ रहे संक्रमण के चलते लॉकडाउन को दो दिन के लिए और बढ़ा दिया गया है। 4 और 5 मई को भी यूपी के सभी बाजार बंद रहेंगे लेकिन जरूरी चीजों की दुकानें खुली रहेंगी। बता दें कि अभी शनिवार से सोमवार तक बंदी का आदेश था। अब मंगलवार और बुधवार को भी लॉकडाउन रहेगा। गुरुवार सुबह सात बजे लॉकडाउन हटेगा।

UP CM Yogi Adityanath Issues Strict Guidelines For Covid Management | क्या  उत्तर प्रदेश में लगेगा लॉकडाउन? मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया बड़ा एलान

यूपी में लगातार बढ़ रहे हैं कोरोना केस:

कोरोना केस को लेकर यूपी में हर दिन उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है। कभी मौतों का आंकड़ा बढ़ रहा है तो कभी पॉजिटिव की संख्या में बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है। बीच-बीच में कोरोना केसों में गिरावट भी दर्ज की जा रही है। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक रविवार को पिछले दो दिनों के मुकाबले कोरोना केस में मामूली राहत देखने को मिली है। 24 घंटे में प्रदेश के अंदर 30,983 नये मरीज पाए गये। वहीं 290 संक्रमितों की मौत हुई है। अपर मुख्‍य सचिव स्‍वास्‍थ्‍य अमित मोहन प्रसाद ने रविवार को बताया कि राज्य में पिछले 24 घंटे में 290 संक्रमितों की मौत हो गई और अब तक कुल 13,162 संक्रमित अपनी जान गंवा चुके हैं। उन्होंने बताया कि राज्य में 30,983 नए मरीज पाए जाने के बाद अब तक कुल मामलों की संख्या 13,13,361 हो गई है।

Uttar Pradesh Yogi Adityanath Government new rules for Post Graduate  Doctors to serve at Government Hospital for 10 years or face huge fines:  डॉक्टर्स के लिए योगी सरकार का बड़ा फैसला- डिग्री

उन्होंने बताया कि यूपी में मिले 30,983 संक्रमितों की तुलना में पिछले 24 घंटे में 36,650 संक्रमित संक्रमण से उबरे हैं। उन्होंने बताया कि अब तक 10,04,447 मरीज उपचार के बाद संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में इलाज कराने वालें मरीजों की संख्या कम हुई है और इस समय कुल 2,95,752 मरीजों का इलाज चल रहा है। शनिवार को प्रदेश में इलाज कराने वाले मरीजों की संख्या 3,01,833 थी।

Add your comment

Your email address will not be published.