पश्चिम बंगाल में रूझानों में ममता को बहुमत, जानिये पांचों राज्यों के ताजा अपडेट

Khabrain Abhi Tak

कोरोना काल के बीच पश्चिम बंगाल, केरल, असम, तमिलनाडु और पुडुचेरी  में आज चुनावी नतीजे सामने आएंगे। इन पांचों राज्यों के नतीजों के बाद राष्ट्रीय राजनीति में बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा।

पांचों राज्यों के ताजा अपडेट-

पश्चिम बंगाल-

पश्चिम बंगाल में अभी तक के रुझानों में तृणमूल कांग्रेस ने बहुमत के आंकड़े को पार कर लिया है। एक बार फिर से बंगाल में टीएमसी जीत की हैट्रिक लगाती नजर आ रही है। हालांकि, जबकि बीजेपी 100 के नीचे ही रुकती दिख रही है। इसके मुताबिक, बंगाल के चुनावों में टीएमसी बड़ी जीत की ओर बढ़ चली है।

टीएमसी- 205

बीजेपी- 84

असम-

असम विधानसभा चुनावों की बात करें, तो पीएम मोदी के चहरे और 5 साल हुए विकास के कारण बीजेपी एक बार फिर एकतरफा जीत दर्ज करती दिख रही है। बीजेपी गठबंधन पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में वापसी कर रहा है। वहीं, कांग्रेस गठबंधन एक बार फिर अपने पुराने आंकड़े पर सिमट रहा है।

बीजेपी- 78

कांग्रेस – 47

केरल-

140 सीटों वाली केरल विधानसभा में UDF और LDF दोनों ही सत्ता में आना चाहते हैं। इन दो पार्टियो के बीच ही कांटे की टक्कर दिख रही है। दरअसल, दोनों गठबंधन के लिए चुनाव काफी महत्वपूर्ण है।

LDF 89

UDF 44

तमिलनाडु-

तमिलनाडु में भी आज नतीजों का ऐलान हो जाएगा। AIADMK और DMK के बीच कांटे की टक्कर दिख रही है।   दोनों दलों के नेता चुनाव जीतने के लिए हर संभव कोशिश में जुटे हुए थे.

AIADMK- 100

DMK- 130

पुडुचेरी –

केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी में बीजेपी और कांग्रेस के बीच टक्कर जारी है। पुडुचेरी के विधानसभा चुनाव में पूर्व सीएम और ऑल इंडिया एनआर कांग्रेस के अध्यक्ष एन रंगासामी, डीएमके के एसपी शिवकुमार समेत कई नेताओं की साख दांव पर लगी हुई है.

बीजेपी- 9

कांग्रेस- 4

Add your comment

Your email address will not be published.