सिर्फ दूल्हा गया दुल्हन लाने, मां-बाप ने वर्चुअली दिया आशीर्वाद… कोरोना काल की ये शादी…

ख़बरें अभी तक || कोरोनाकाल में मंडी के परस राम सैनी और उनके परिवार ने एक ऐसा उदाहरण पेश किया है, जिसकी हर तरफ प्रशंसा हो रही है। इकलौते बेटे की शादी के सारे अरमानों को छोड़ते हुए परिवार ने बगैर किसी तामझाम के शादी समारोह का आयोजन किया। यहां तक कि बेटे के साथ उसके माता-पिता बारात में भी नहीं गए। दुल्हन को लाने के लिए दूल्हा अकेले ही गया, माता-पिता ने घर पर वीडियो देखकर वर-वधू को वर्चुअली आशीर्वाद दिया।

महामारी के इस दौर में सरकार ने शादियों पर पाबंदियां तो नहीं लगाई हैं, लेकिन उसमें जुटने वाली भीड़ को कम करने की बंदिशें जरूर लगाई है। बावजूद इसके लोग भीड़ जुटाने से गुरेज नहीं कर रहे हैं। ऐसे में मंडी शहर निवासी परस राम सैनी और उनके परिवार ने एक ऐसा उदाहरण पेश किया है, जिसकी तारीफ हो रही है। सीनियर सेकेंडरी स्कूल बॉयज के प्रधानाचार्य परस राम सैनी के इकलौते बेटे प्रांशुल सैनी की शादी की तारीख फरवरी में ही तय हो गई थी। बेटे की शादी को लेकर माता-पिता के कई अरमान थे, लेकिन कोरोना की दूसरी लहर ने ऐसा कहर बरपाना शुरू किया कि शादी समारोह छोटे हो गए।

अहमदाबाद में हुई शादी, मंडी से आशीर्वाद

इकलौते बेटे की शादी में घर से वीडियो देखकर ही मां-बाप ने दिया आशीर्वाद.

परस राम सैनी के बेटे की बारात मंडी से गुजरात के अहमदाबाद जानी थी। ऐसे में परिवार ने दुल्हन लाने के लिए सिर्फ दुल्हे को ही भेजने का फैसला किया। दूल्हा प्रांशुल फ्लाइट से अहमदाबाद पहुंचा और आज मनोवी के साथ सात फेरे लिए। प्रांशुल के माता-पिता ने अपने बेटे की शादी में वर्चुअली भाग लिया और घर बैठे अहमदाबाद में हो रहे शादी समारोह को देखा। यहीं से ही उन्होंने वर-वधु को आशीर्वाद दिया। परस राम सैनी ने बताया कि उन्हें बेटे की शादी में शामिल न होने का मलाल तो है, लेकिन यह जरूरी नहीं कि भीड़ इकट्ठी करके ही शादी की जाए। जब समाज पर आफत हो तो ऐसे समारोह को टालना ही बेहतर है। सैनी के अलावा परिवार के अन्य रिश्तेदार भी मंडी से ही शादी समारोह में वर्चुअली शामिल हुए।

कोरोना काल में मिसालः अकेला दूल्हा गया दुल्हन लाने, माता-पिता ने वर्चुअली दिया  आशीर्वाद

नौकरी के दौरान मनोवी से हुई प्रांशुल की मुलाकात
प्रांशुल अपने माता-पिता का इकलौता चिराग है। उसने IIT गांधीनगर से मैकेनिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है। इसके बाद जर्मनी और अमेरिका में रिसर्च किया। गुजरात के अहमदाबाद में नौकरी के दौरान उनकी मुलाकात मनोवी से हुई और दोनों ने शादी करने का निर्णय लिया। प्रांशुल सैनी अभी मंडी में अपनी एक निजी कंपनी चला रहे हैं। कोरोनाकाल में प्रांशुल सैनी के परिवार की पहल की सभी लोग तारीफ कर रहे हैं।