Corona: जब तिरंगे के रंग से जगमगाया Burj Khalifa, साथ लिखा- #StayStrongIndia देखिए दिल छू जाने वाला ये Video…

ख़बरें अभी तक || भारत में जानलेवा कोरोना वायरस की दूसरी लहर कहर बरपा रही है। कोरोना के नए मामले रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं। देश में हर दिन ढाई हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो रही है। इस मुश्किल घड़ी में पाकिस्तान-चीन समेत भारत के कई पड़ोसी देशों ने मदद का हाथ बढ़ाया है। इस बीच दुबई में मौजूद विश्व की सबसे ऊंची बिल्डिंग बुर्ज खलीफा पर भारत के लिए तिरंगे झंडे के साथ ‘स्टे स्ट्रोग इंडिया’ लिखा गया।

Burj Khalifa lights up in Tricolour to celebrate India's Republic Day -  World News

यूएई में भारत के दूतावास ने ट्विटर पर लिखा है, ‘’भारत कोरोना वायरस के खिलाफ भीषण युद्ध लड़ रहा है, ऐसे में उसका मित्र यूएई अपनी शुभकामनाएं भेजता है।’’ भारतीय दूतावास ने इसका एक वीडियो भी ट्विटर पर शेयर किया है।

सऊदी अरब से भारत लाई जा रही 80 मीट्रिक टन ऑक्सीजन

भारत में ऑक्सीजन की कमी को देखते हुए सऊदी अरब से 80 मीट्रिक टन जीवन रक्षक गैस लायी जा रही है। ऑक्सीजन को भेजने का काम अडानी समूह और लिंडे कंपनी के सहयोग से हो रहा है। भारत में एक्टिव मरीजों की संख्या 26 लाख के पार चली गई है। जबकि अबतक एक लाख 92 हजार 311 लोगों की मौत हो चुकी है।

रियाद स्थित भारतीय मिशन ने ट्वीट किया, ‘‘ भारतीय दूतावास को अति आवश्यक 80 मीट्रिक टन तरल ऑक्सीजन भेजने के मामले में अडानी समूह और एम/एस लिंडे के साथ साझेदारी करने पर गर्व है। हम हृदय से सऊदी अरब के स्वास्थ्य मंत्रालय को सभी तरह की मदद, समर्थन और सहयोग के लिए धन्यवाद देते हैं।’’

भारत का ऑक्सीजन मैत्रीऑपरेशन

उल्लेखनीय है कि देश में ऑक्सीजन की बढ़ती मांग के मद्देनजर भारत ने ‘ऑक्सीजन मैत्री’ ऑपरेशन के तहत ऑक्सीजन कंटेनर और ऑक्सीजन सिलेंडर प्राप्त करने के लिए विभिन्न देशों से संपर्क किया है। भारतीय वायुसेना शनिवार को चार क्रायोजेनिक टैंक सिंगापुर से लेकर आई थी।