WhatsApp की मजेदार ट्रिक, फोन को बिना हाथ लगाए मैसेज का कर सकते हैं रिप्लाई..

Khabrain Abhi Tak, Chandigarh

WhatsApp के दुनियाभर में करोड़ों यूजर्स हैं। जबसे लोगों ने WhatsApp का इस्तेमाल शुरू किया है, तभी से ऐसी लत लगी कि अब इस चेटिंग एप को डिलीट कर पाना मुश्किल हो गया है। WhatsApp की आदत अब छोड़नी मुश्किल है।

WhatsApp Pink Scam: Here's How This Fake App Can Steal Your Personal Data -  Tech

लोग WhatsApp को बेहद पसंद करते हैं, वहीं WhatsApp कंपनी भी यूजर्स के लिए समय समय पर नए- नए फीचर्स लेकर आती है, ताकि लोगों की सहूलियत का ध्यान रखा जा सके। लेकिन अभी भी बहुत से लोग हैं, जो व्हाट्सऐप की कई जरूरी और बेहद काम की ट्रिक के बारे में नहीं जानते हैं।

How to Fix Missing Media Problem on WhatsApp for Android | Technology News

चलिए आज आपको एक ऐसी ही ट्रिक बताते हैं, जिससे आप अपने फोन को बिना टच किए या बिना टाइप किए भी व्हाट्सऐप मैसेज भेज सकते हैं।

WhatsApp - latest news, breaking stories and comment - The Independent

अनरीड मार्क कर सकते हैं- 

काफी बार ऐसा होता है कि हम लोगों के मैसेज का रिप्लाई नहीं कर पाते। इसके लिए आप अपने कॉन्टेक्ट लिस्ट से किसी भी नंबर को व्हाट्सऐप पर अनरीड कर सकते हैं। इसके लिए आपको उस चैट को प्रेस करके रखना है, जिसे आप अनरीड करना चाहते हैं। राइट साइड में एक मार्क अनरीड का ऑप्शन दिखेगा।

Whatsapp | Zee News

बिना फोन टच किए WhatsApp मैसेज पढ़कर रिप्लाई कर सकते हैं-

जानते हैं कि आपको ये असंभव सा लग रहा है, लेकिन ये बिलकुल सच है। आप बिना फोन को हाथ लगाए व्हाट्सऐप मैसेज पढ़कर उसका रिप्लाई भी कर सकते हैं। इसमें आपको सीरी या गूगल असिस्टेंट की मदद लेनी होगी. इन वर्चुअल असिस्टेंट को अपने मैसेज बताकर टाइप भी करवा सकते हैं. ये आपके बताए हुए नाम पर वो मैसेज भेज सकते हैं।