कोरोना के कहर: रात भर कैमिस्ट की दुकान के बाहर सोने को मजबूर लोग, जानिए इस दवा के लिए क्यों मची है अफरा तफरी ?

ख़बरें अभी तक || देश में कोरोना से हाहाकार है। लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच रेमडेसिविर की मांग बढ़ गई है। सोशल मीडिया पर इस इंजेक्शन के लिए लोग गुहार लगाते दिख रहे हैं। इस वजह से इसकी कालाबाजारी भी हो रही है। दिल्ली की कैमिस्ट दुकानों के बाहर लंबी लाइनें लगी हैं, वहीं लोग रात भर दुकान के बाहर ही सोने को मजबूर भी हो रहे हैं।

Exclusive: केजरीवाल सरकार की खुली पोल! दिल्ली के अस्पतालों से भी Remdesivir  Injection गायब, लोगों में अफरा-तफरी - Remdesivir Injection shortage from  all hospitals in Delhi coronavirus ...

वहीं दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान से थोड़ी दूर चलते ही आर्क फार्मास्यूटिकल के बाहर रेमडेसिवीर खरीदने के लिए लोग बेताब हैं। मरीजों के परिजन रोते बिलखते हुए दुकानों के बाहर बैठे हैं, लेकिन इसके बावजूद इंजेक्शन नहीं मिल रहा है। हर बार स्टॉक न होने की बात कही जा रही है। कुछ लोग तो अब इस कदर मजबूर हो गए हैं कि दुकान के पास मौजूद पार्क में ही रात गुजार रहे हैं, ताकि स्टॉक आए तो उन्हें मिल जाए।

कोरोना के कहर के बीच रेमडेसिविर इंजेक्शन के लिए दिल्ली में रोते बिलखते दिखे  परिजन, दुकान के बाहर गुजारी रात

दुकान के बाहर इंजेक्शन के इंतजार में बैठे राजेश के परिजन कैलाश कॉलोनी स्थ्ति अस्पताल में भर्ती हैं। उन्होंने बताया, “मैं बुधवार सुबह 10 बजे से इसी दुकान के बाहर बैठा हूं, और अभी तक दुकान प्रबंधकों से यही सुन रहा हूं कि स्टॉक नहीं है। 2 दिन बाद मुझसे फिर आकर पता करने को कहा है।” “जिन लोगों को पहले ही इंजेक्शन के लिए टोकन दिया गया है, उन्हें भी अभी तक इंजेक्शन नहीं मिला।”

bihar corona news remdesivir injection uses and side effects in hindi know  remdesivir price india and treatment of coronavirus bihar news skt | कोरोना  के इलाज में रामबाण नहीं है रेमडेसिविर! किस

उन्होंने आगे बताया कि, “इंजेक्शन के लिए मैं इसी दुकान के बाहर पार्क में सोया, लेकिन अब थोड़ी देर बाद यहां से चला जाऊंगा।” राजेश की तरह कई और ऐसे लोग हैं जो इंजेक्शन के इंतजार में घर बार छोड़ कर यहीं बैठे हुए हैं। परिजन दुकान प्रबंधकों के आगे हाथ जोड़ रहे और रो रहे हैं, बिलख रहे हैं, लेकिन सुनने वाला कोई नहीं।

कोरोना को मात दे रहा रेमडेसिविर इंजेक्शन? WHO ने दिया बड़ा बयान | Demand  for Remadecivir injection is increasing in India. It is believed that it is  useful for the treatment of

कुछ ऐसे लोग भी हैं जो की दिल्ली निवासी हैं, लेकिन उनके मरीज दिल्ली से सटे गाजियाबाद में भर्ती हैं। दुकान प्रबंधकों ने साफ कह दिया है कि सिर्फ दिल्ली के अस्पताल में भर्ती लोगों को ही रेमडेसिवीर इंजेक्शन मिलेगा।

Delhi News: LNJP मोर्चरी के बाहर शव लेने के लिए परिजनों की जुट रही भीड़,  कब्रिस्तान-श्‍मशान में चल रही वेटिंग| Family gathering for taking dead body  outside Covid Hospital LNJP ...

बुजुर्ग भी अन्य लोगों की तरह दुकान के बाहर बैठे हुए हैं, बार बार फोन कर अपने मरीज का हाल चाल पूछ रहे हैं और उन्हें सात्वना दे रहें है कि जल्द ही इंजेक्शन लेकर आऊंगा।

दुकान प्रबंधकों ने दुकान के बाहर लोगों को काबू पाने के लिए बाउंसर बिठा रखे हैं और माइक से बार बार लोगों को सूचित किया जा रहा है कि अभी स्टॉक नहीं है। बाद में आएं, पहले उन्ही लोगों को मिलेगा जिनके पास टोकन है। दुकान के बाहर खड़ी महिलाएं भी रोती हुई नजर आईं और इंतजार कर गुस्से में वापस खाली हाथ चली गईं।

हालांकि हमने भी बेहद कोशिश की दुकान संचालक से बात की जाए और उनसे इस मसले पर जानकारी लें, लेकिन बाहर खड़े दुकानकर्मी और बाउंसरों ने बात करने के लिए अंदर जाने नहीं दिया।