Haryana में 7 नए प्रोजेक्ट्स को CM की हरी झंडी, पढ़िए पूरी खबर-

Khabrain Abhi Tak, Chandigarh

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने 7 नए प्रोजेक्ट्स के लिए जमीन खरीदने को मंजूरी दे दी है। साथ ही रेवाड़ी में बनने वाले एम्स के लिए भी 200 एकड़ जमीन को भी मंजूरी मिल गई है।

दरअसल, मुख्यमंत्री 9 प्रोजेक्ट्स के लिए ई- भूमि पोर्टल पर उपलब्ध जमीन खरीदने के लिए हाई पावर लैंड परचेज कमेटी बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। इस दौरान सीएम ने कई प्रजेक्ट्स को हरी झंडी दी।

इन जमीनों को मंजूरी मालिकों के कीमतों पर सहमत होने पर दी गई है। इस दौरान डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला भी मौजूद रहे। साथ ही संबंधित जिलों के उपायुक्त और सभी जमीन मालिक वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़े थे।

रेवाड़ी में बन रहे एम्स के लिए 200 एकड़ जमीन को 40 लाख रुपये प्रति एकड़ के हिसाब से ही कमेटी की तरफ से मंजूरी दी गई है। भूमि चिन्हित करने के लिए संबंधित उपायुक्त को उपलब्ध भूमि की डिटेल रिपोर्ट बनाकर भेजने को कहा गया है।

इन 7 नए प्रोजेक्ट्स से कई जिलों के लोगों की परेशानी दूर होगी

-जिसमें हथीन में बाईपास बनने का रास्ता भी साफ हो गया है, इससे लोगों को जाम से मुक्ति मिलेगी।

-कैथल के राजौंद में वाटर ट्रीटमेंट प्लांट बनाने के लिए भी जमीन मालिकों ने कीमत पर सहमति दी है, जिससे प्लांट के लिए जमीन खरीदने को मंजूरी दे दी गई।

-यमुनानगर में भी कलानौर से कैल तक चार लेन सड़क मार्ग को बनाने के लिए जरूरी भूमि की खरीद मंजूरी दे दी गई है।

-कुरुक्षेत्र जिले के पिहोवा में बीबीपुर से चनलहेड़ी के बीच और सिरसा जिले में रानियां और कुत्तब गढ़ के बीच बनने वाले पुल के लिए भी जमीन खरीदने को मंजूरी दी है।

-नूंह जिले के आकेरा गांव में यूनानी मेडिकल कॉलेज के लिए 580 मीटर के अप्रोच रोड के लिए जमीन खरीदने को मंजूरी प्रदान कर दी गई।