कोरोना का कहर: हरियाणा समेत इन राज्यों के स्कूलों में फिर लटका ताला, जानिए- कहां और कब तक रहेंगे बंद ?

ख़बरें अभी तक || देश में कोरोना की दूसरी लहर का प्रकोप जारी है। लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण पर काबू पाने के लिए सरकार हर संभव प्रयास कर रही है। एहतियातन सरकार की ओर से एक के बाद एक कई कदम उठाए जा रहे हैं जिससे कि इस महामारी पर काबू पाया जा सके। सरकार की कोशिश है कि कम से कम लोग इस महामारी की चपेट में आएं। वहीं बच्चों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए प्रशासन ने स्कूल बंद रखने का निर्देश दिए है। स्कूलों को लेकर अलग-अलग राज्यों में प्रशासन की ओर से अलग-अलग निर्देश जारी किए गए हैं।

यूपी: 8वीं तक के स्कूल 4 अप्रैल तक बंद, योगी सरकार ने जारी किए आदेश - UP  School closed till 4 april due to corona pandemic yogi government new order  - AajTak

जम्मू कश्मीरः- प्रशासन ने जम्मू कश्मीर में पांच अप्रैल से अगले दो सप्ताह के लिए नौंवीं कक्षा तक के स्कूलों को बंद करने की घोषणा की है।

उत्तर प्रदेशः- आठवीं कक्षा तक के छात्रों के लिए 11 अप्रैल तक स्कूल बंद कर दिया गया है।

महाराष्ट्रः- महाराष्ट्र में सिर्फ 10वीं और 12वीं कक्षा और महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग परीक्षआ की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों को नियमित शैक्षणिक गतिविधियों की अनुमति दी गई है।

पंजाबः- पंजाब सरकार ने 10 अप्रैल तक स्कूलों को बंद रखने की घोषणा की है।

गुजरातः- नौंवी कक्षा तक के स्टूडेंट्स के लिए अनिश्चित काल तक के लिए स्कूलों को बंद कर दिया गया है। नौंवीं कक्षा तक के क्लास 19 अप्रैल तक निलंबित कर दिए गए हैं।

बिहारः- 11 अप्रैल तक के लिए स्कूल को बंद कर दिया गया है।

मध्य प्रदेशः- 15 अप्रैल तक आठवीं कक्षा तक के छात्रों के लिए स्कूल बंद रखने का आदेश दिया गया है।

तमिलनाडुः- यहां नौंवीं, दसवीं और 11वीं तक के स्कूल दो मार्च से अभी तक बंद है।

इन राज्यों के अलावा राजस्थान, हरियाणा, चंडीगढ़, गोवा, उत्तराखंड, दिल्ली, तेलंगाना, कर्नाटक, हिमाचल प्रदेश, झारखंड, छत्तीसगढ़ में भी स्कूलों को बंद रखा गया है।

आपको बता दें कि, देश में कोरोना के मामले एक बार फिर तेजी से बढ़ रहे हैं। नए मरीजों को देखते हुए कई जगहों पर सरकार ने धारा 144 लगा दी है। महाराष्ट्र में मिनी लॉकडाउन की भी घोषणा कर दी गई है। देश भर में सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र से ही हैं।