बेकाबू हुई कोरोना की दूसरी लहर, नए आंकड़ों ने फिर तोड़ा रिकॉर्ड !

ख़बरें अभी तक || देश में एक बार फिर से कोरोना की रफ्तार बेकाबू हो चुकी है। बढ़ते आंकड़ों ने फिर से लोगों की चिंता बढ़ा दी है। इसके साथ ही अब लोगों को यह अंदेशा भी हो चुका है कि कोरोना की दूसरी लहर बेहद खतरनाक है। देश- दुनिया में कोरोना की दूसरी लहर अपना कहर बरपा रही है, यहीं वजह है कि कोरोना के आंकड़ो में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। इसी बीच देश में कोरोना के आंकड़ो ने एक बार फिर से रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 93,249 नए मामले सामने आए, जो इस साल एक दिन में आए कोविड-19 के सर्वाधिक मामले हैं। इसके साथ ही देश में कोरोना के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 1,24,85,509 हो गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के जारी आंकड़ों के अनुसार 19 सितंबर के बाद से कोरोना वायरस संक्रमण के एक दिन में सामने आए ये सबसे अधिक मामले हैं। आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटो में कोरोना की वजह से 513 लोगों ने अपनी जान गंवाई। वहीं देश में कोरोना के बढ़ते कहर के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की हाई लेवल मीटिंग भी जारी है।

पीएम इस उच्चस्तरीय बैठक में देशभर में कोविड-19 की वर्तमान स्थिति और जारी टीकाकरण अभियान की समीक्षा कर रहे हैं। इस बैठक में कैबिनेट सचिव, प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव, केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी शामिल हैं। आपकों बता दें कि कोरोना के आंकड़ो में एक बार फिर से बढ़ोतरी का एक कारण लोगों की लापरवाही भी है। वैक्सीन आने के बाद लोगों ने कोरोना के प्रति लापरवाही बरतना शुरू कर दिया है। ऐसे हालातों में जरूरी है कि सभी लोग कोरोना के नियमों का पालन करें, क्योकि अगर नियमों का पालन नहीं हुआ तो कोरोना एक बार फिर से अपना विकराल रूप दिखा सकता है।