चलती बस में ड्राइवर को आया हार्ट अटैक, मौत से पहले ऐसे बचाई कई लोगों की जान !

ख़बरें अभी तक || हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां चलती बस में अचानक ड्राइवर को हार्ट अटैक आ गया। दिल का दौरा पड़ने से बस चालाक की मौत हो गई। मगर मौत से पहले चालक ने अपनी सूझबूझ से करीब 20 लोगों की जान बचा ली।

जानकारी के मुताबिक पांवटा-शिलाई हाईवे 707 पर राजबन के पास एक निजी बस में चालक को अचानक दिल का दौरा पड़ गया। बस चलाते हुए ड्राइवर के सीने में तेज दर्द उठा। जिसके बाद अपनी सूझबूझ से ड्राइवर ने बस को झाड़ियों की तरफ मोड़ दिया। जैसे ही बस रुकी, यात्रियों ने चालक को पांवटा अस्पताल पहुंचाया।

मगर अस्पताल पहुंचने में काफी देर हो चुकी थी। यहां अस्पताल में डॉक्टर ने बस चालक को मृत घोषित कर दिया। बताया जा रहा है कि एक निजी बस रेणुकाजी-सतौन से पांवटा की तरफ आ रही थी। इसी दौरान अचानक चलती बस में ही ड्राइवर को हार्ट अटैक आ गया। ड्राइवर ने अपनी सूझबूझ से बस को झाड़ियों की तरफ मोड़कर करीब 20 लोगों की जान बचा ली, मगर बस चालक जान नहीं बच सकी। डीएसपी पांवटा वीरभद्र ने इस हादसे की पुष्टि की है। 

आपको बता दें इससे पहले नौ फरवरी 2021 को हिमाचल पथ परिवहन निगम की चलती बस में दिल का दौरा पड़ने से एक चालक की मौत हो गई थी। घटना के वक्त बस में 35 यात्री सवार थे। बेहोश होने से पहले ड्राइवर ने जैसे-तैसे ब्रेक लगाकर यात्रियों की जान बचा ली वरना बड़ा हादसा हो सकता था।