बॉलीवुड एक्टर एजाज खान पर NCB का शिकंजा, जानिए क्यों हुई गिरफ्तारी ?

ख़बरें अभी तक || रक्त चरित्र और नायक जैसी कई फिल्मों में काम कर चुके बॉलीवुडअभिनेता एजाज खान को NCB ने मंगलवार को पकड़ लिया है। ड्रग्स पैडलर शादाब बटाटा के बयान के बाद गिरफ्तार हुए फिल्म एक्टर एजाज खान को कोर्ट ने बुधवार को 3 अप्रैल तक के लिए एनसीबी की कस्टडी में भेज दिया है। एनसीबी ने एजाज के अंधेरी और लोखंडवाला के कई ठिकानों पर सर्च ऑपरेशन चलाया हुआ है। बता दें कि एजाज खान आज राजस्थान से मुम्बई लैंड हुए जहां पर एनसीबी ने उन्हें हिरासत में ले लिया।

इससे पहले एनसीबी ने कोर्ट में कहा कि, हमें व्हाट्सएप चैट्स मिले हैं, वाइस नॉट्स मिले हैं जो यह साबित करते हैं कि ड्रग्स मामले में एजाज खान संलिप्त हैं। हमें दोनों को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ करनी है।

एनसीबी ने कोर्ट में कहा- एजाज एक प्रभावशाली व्यक्ति है और वे इसका इस्तेमाल गलत कामों के लिए कर रहे हैं। इधर, एजाज के वकील ने कहा- “एजाज के घर से बिल्कुल भी ड्रग्स नही मिली है। जो दवाइयां मिली हैं वो उनकी पत्नी की है।”

कैसे हुई एजाज खान की गिरफ्तारी

एनसीबी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को बताया कि एजाज खान के शहर के हवाईअड्डे पहुंचने पर एनसीबी की मुंबई जोन की शाखा ने मंगलवार को उन्हें पहले हिरासत में लिया. अधिकारी ने बताया कि मादक पदार्थ के तस्कर शादाब बटाटा से पूछताछ के दौरान एजाज खान का नाम सामने आया था। बटाटा को गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद एनसीबी ने दक्षिण मुंबई में अपने कार्यालय में एजाज खान से पूछताछ की और मंगलवार रात को उनका बयान दर्ज किया गया।

अधिकारी ने बताया कि अपराध में उनकी भूमिका की जांच करने के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होंने बताया कि एनसीबी के जोनल निदेशक समीर वानखेड़े के नेतृत्व में एक दल ने मामले के संबंध में मंगलवार को उप-नगर अंधेरी और लोखंडवाला में छापे भी मारे। मंगलवार को एनसीबी कार्यालय में प्रवेश करने से पहले मीडियाकर्मियों से बातचीत में एजाज खान ने कहा कि उन्हें हिरासत में नहीं लिया गया है और वह खुद एजेंसी के अधिकारियों से मिलने आए हैं।

आपको बता दें अभिनेता एजाज खान ने बॉलीवुड की कुछ फिल्मों के साथ साथ कई टीवी सीरियल में काम किया है। विवादित रियलिटी टीवी शो बिग बॉस में वह अपने एक साथी कंटेस्टेंट के साथ मारपीट करने को लेकर सुर्खियों में रहे थे। बता दें कि इससे पहले एजाज फेसबुक पर एक आपत्तिजनक पोस्ट को लेकर गिरफ्तार हो चुक हैं।