IND vs ENG 1st ODI: इंडिया की इंग्लैंड को 66 रनों से हराया, कृष्णा ने डेब्यू मैच में किया ये कारनामा !

ख़बरें अभी तक || टीम इंडिया ने 3 मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में इंग्लैंड को 66 रन से हराकर मैच जीत लिया। महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले गए पहले वनडे मुकाबले में इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 5 विकेट पर खोकर 317 रन बनाए जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम 42.1 ओवर में 251 रन पर सिमट गई। इस जीत के साथ ही विराट की ब्लू ब्रिगेड ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। टीम इंडिया के लिए जीत के हीरो प्रसिद्ध कृष्णा रहे जिन्होंने अपने डेब्यू मैच में ही 54 रन देकर चार विकेट लिए।

वहीं 318 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत काफी धमाकेदार रही। महज 14.2 ओवर में ही इंग्लैंड के ओपनर्स ने स्कोर बोर्ड पर 135 रन लगा दिए थे। प्रसिद्ध कृष्णा ने 46 रन पर खेल रहे रॉय को पवेलियन वापस भेजा। इसके बाद इंग्लैंड के विकेट गिरने का सिलसिला शुरू हो गया।

इंग्लैंड की ओर से जॉनी बेयरस्टो ने 66 गेंदों पर छह चौकों और सात छक्कों की मदद से सर्वाधिक 94 रन बनाए। उनके अलावा जेसन रॉय ने 46, मोइन अली ने 30, कप्तान इयोन मोर्गन ने 22 और सैम बिलिंग्स ने 18 रन बनाए। भारत की ओर से प्रसिद्ध कृष्णा ने चार, शार्दुल ठाकुर ने तीन, भुवनेश्वर कुमार ने दो और क्रुणाल पांड्या ने एक विकेट लिया।

इंडिया की बल्लेबाजी रही शानदार

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत की पारी में शिखर धवन ने 98, केएल राहुल ने नाबाद 62, क्रुणाल पांड्या ने नाबाद 58 और कप्तान विराट कोहली ने 56 रन बनाए। इंडिया के लिए केएल राहुल और क्रुणाल पांड्या की जोड़ी ने छठे विकेट के लिए सिर्फ 61 गेंदों में नाबाद 112 रनों की साझेदारी की और भारत का स्कोर 300 के पार पहुंचा दिया। इन दोनों की पार्टनरशिप की बदौलत ही टीम इंडिया 50 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 317 रन का बड़ा लक्ष्य खड़ा कर पाई।

इंग्लैंड की तरफ से बेन स्टोक्स ने तीन और मार्क वुड ने दो विकेट लिए। आपको बता दें इंडिया और इंग्लैंड के बीच सीरीज का दूसरा मैच पुणे में ही 26 मार्च को खेला जाएगा।