67th National Film Awards: सुशांत सिंह राजपूत की ‘छिछोरे’ बनी बेस्ट हिंदी फिल्म, कंगना रनौत बेस्‍ट एक्‍ट्रेस, देखें विजेताओं की पूरी लिस्ट

ख़बरें अभी तक || 67 वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार सेरेमनी का आज (सोमवार) आयोजन किया गया। कोरोना वायरस महामारी के चलते यह आजोयन एक साल देरी से हुआ। हर साल 3 मई को होने वाली इस अवॉर्ड सेरेमनी का आयोजन नेशनल मीडिया सेंटर में हुआ, जहां पर केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों की घोषणा की। सेरेमनी में 2019 में बनी फिल्मों के लिए पुरस्कारों की घोषणा की गई।

इस सेरेमनी में Central Board of Film Certification द्वारा 1 जनवरी 2019 से लेकर 31 दिसंबर 2019 तक सर्टिफाइड की गई फिल्मों को पुरस्कार वितरण के लिए एंट्री दी गई है। पुरस्कारों के लिए आखिरी एंट्री 17 फरवरी 2020 तक ही रखी गई थी। यह सेरेमनी 2020 में होनी थी, लेकिन उसके बजाए आज हो रही है।

यहां पर देखें विजेताओं की पूरी लिस्ट- 

फीचर फिल्म कैटेगरी अवॉर्ड्स

बेस्ट एक्ट्रेस – मणिकर्णिका और पंगा के लिए कंगना रनौत 

सर्वश्रेष्ठ हिंदी फिल्म – छिछोरे (सुशांत सिंह राजपूत अभिनीत फिल्म छिछोरे को बेस्ट हिंदी फिल्म एवार्ड)

बेस्ट फिचर फिल्म – Marakkar Arabikkadalinte Simham (Malyalam)

बेस्ट एक्‍टर – मनोज वाजपेयी को फिल्‍म ‘भोसले’ के लिए सर्वश्रेष्‍ठ अभिनेता को दिया गया. साथ ही ये अवॉर्ड धनुष को तमिल फिल्म – असुरन के लिए भी मिला है.

बेस्टर मेल प्लेबैक सिंगर – केसरी – तेरी मिट्टी – B Praak

बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस – पल्लवी जोशी

स्पेशल मेंशन – बिरयानी, जोनाकी पोरुआ, लता भगवान कारे, पिकासो.

बेस्ट स्क्रीन प्ले (डॉयलॉग राइटर) – विवेक रंजन अग्निहोत्री, ताशकंद फाइल फिल्म के लिए

सर्वश्रेष्ठ कन्नड़ फिल्म – अक्षी

सर्वश्रेष्ठ मराठी फिल्म – बार्डो

सर्वश्रेष्ठ मणिपुरी फिल्म – ईजी कोना

बेस्ट ओडिया फिल्म – साला बुधर बाडला

सर्वश्रेष्ठ पंजाबी फिल्म – रब दा रेडियो 2

सर्वश्रेष्ठ तमिल फिल्म – असुरन

सर्वश्रेष्ठ तेलुगु फिल्म – जर्सी

बेस्ट छत्तीसगढ़ी फिल्म – भुल्लन दे माजे

सर्वश्रेष्ठ हरियाणवी फिल्म – छोरियां छोरों से कम नहीं होती

बेस्ट खासी फिल्म – लेवुध

बेस्ट मिसिंग फिल्म – अनु रुवाद

बेस्ट पनिया फिल्म – केंजीरा

सर्वश्रेष्ठ तुलु फिल्म – पिंगरा

सर्वश्रेष्ठ बंगाली फिल्म – गुन्नमी

आज 67वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड (67th National Film Awards) की घोषणा कर दी गई है। जिसमें सुशांत सिंह राजपूत और श्रद्धा कपूर  की बेहतरीन फिल्म छिछोरे  को बेस्ट हिंदी फिल्म चुना गया है। वहीं अभिनेत्री कंगना रनौत को मणिकर्णिका और पंगा के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड दिया गया है। वहीं हिन्दी फिल्म भोंसले के लिए मनोज वाजपेयी और असुरन (तमिल) के लिए धनुष को संयुक्त रूप से बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड दिया गया है।

आज 2019 में बनी फिल्मों के लिए घोषणा की जा रही है। ये घोषणा पिछले साल 3 मई 2020 को होनी थी लेकिन कोविड महामारी की वजह से इसे टाल दिया गया था। आपको बता दें कि इसके लिए ऑनलाइन एंट्री हुई थी। एंट्री की लास्ट डेट 17 फरवरी 2020 थ। एक जनवरी 2019 से लेकर 31 दिसंबर 2019 तक जो फिल्म Central Board of Film Certification से सर्टिफाइड हैं उनकी एंट्री इसमें है।