प्रदूषित शहरों की लिस्ट में शामिल हुआ जींद, प्रशासन ने सड़कों को ठहराया जिम्मेदार !

ख़बरें अभी तक || देशभर में प्रदूषण का स्तर लगातार बढ़ता जा रहा है। बढ़ते प्रदूषण ने लोगों की चिंता भी बढ़ा दी है। इसी बीच स्विस संगठन ने दुनियाभर के कुछ ऐसे शहरों की लिस्ट जारी की है, जो सबसे ज्यादा प्रदूषित है। हैरानी की बात ये है कि हरियाणा के जींद जिला भी इस लिस्ट में शामिल है, जिसके बाद यहां के लोगों की चिंता और ज्यादा बढ़ गई है।

स्विस संगठन की इस लिस्ट में हरियाणा का जींद जिला 30वें स्थान पर है। हालांकि ये लिस्ट अभी-अभी जारी हुई है और प्रशासन ने इसका जिम्मेदार जींद की सड़कों को ठहराया है, लेकिन अगर समय रहते सड़कों की मरम्मत नहीं की गई तो आने वाले दिनों में हालात बहुत खराब हो सकते हैं। डेढ़ लाख की आबादी वाले जींद शहर में ना ही को इंडस्ट्रियल एरिया है और ना ही इस शहर की सड़कें वाहनों से भरी होती हैं।

सिर्फ सड़कों से उठने वाले धुएं के कारण शहर की सबसे ज्यादा प्रदूषित शहरों की लिस्ट में इसका नाम आना वाकई में हैरान करने वाला है। लेकिन जरूरत है कि प्रशासन जल्द से जल्द कुछ कदम उठाए वरना हालात खराब हो सकते हैं। वहीं स्विस संगठन कि लिस्ट जारी होने के बाद जींद प्रशासन ने आपात बैठक बुलाई। बैठक में निर्णय लिया गया कि अब पोल्युशन कंट्रोल बोर्ड प्रदूषण के कारणों का विश्लेषण करेगा। प्रदूषण के स्तर को कम करने के लिए सड़कों पर पानी का छिड़काव किया जाएगा।