गुरुग्राम में अब हर मंगलवार को बंद रहेंगी मीट की दुकानें, जानिए वजह ?

ख़बरें अभी तक || गुरुग्राम में अब जल्द ही रिहाशयी कॉलोनी में आपको मीट या मटन की शॉप नजर नहीं आएंगी। ये फैसला गुरुग्राम नगर निगम की बैठक में हुआ है। बैठक में पार्षदों ने अवैध रूप से चल रही मीट की दुकानों का मसला उठाया। जिसके बाद ये बड़ा फैसला लिया गया है। इसके अलावा अब मंगलवार को भी मीट को दुकानों को बंद रखा जाएगा।

वहीं मीट के लाइसेंस की फीस को भी अब 5 हज़ार से 10 हज़ार रुपए कर दिया गया है और अवैध रूप से चल रही मीट की दुकानों पर भी पेनल्टी 500 रुपए से 5 हज़ार रुपए कर दी गई है। अगर इसके बावजूद भी कोई नही मानता तो उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए गए है। वहीं मीट व्यापारी मंगलवार को दुकानें बंद करवाने के फैसले को तुगलकी फरमान करार दे रहे हैं।

आपकों बता दें कि गुरुग्राम के जॉन हॉल में करीब चार महीने बाद गुरुग्राम नगर निगम सदन की बैठक हुई। बैठक में गुरुग्राम नगर निगम के बजट को सभी पार्षदों ने सर्वसम्मति से पास किया। वहीं इस बैठक के दौरान पार्षदों द्वारा स्ट्रीट वेंडिंग घोटाले का मामला भी जोर -शोर से उठाया गया। साथ ही शहर में चल रही अवैध इमारतों से ब्लैकमेलिंग का मुद्दा भी उठा। गौरतलब है कि अवैध मीट शॉप का मुद्दा काफी लंबे समय से उठाया जा रहा था। ऐसे में अब इस मुद्दे पर संज्ञान लेते हुए कड़ा पैसला लिया गया है। साथ बिना लाइसेंस दुकान चलाने वाले भी अब सावधान हो जाए। क्योंकि आगे कार्रवाई कड़ी होगी।