31 मार्च तक स्कूल-कॉलेज बंद, मेहमानों पर भी बंदिश ! कोरोना को लेकर अलर्ट पर पंजाब

ख़बरें अभी तक || देशभर में एक बार फिर से कोरोना का कहर बढ़ने लगा है। कोरोना के मामले फिर से बढ़ने लगे है, जिसे देखते हुए पंजाब में सभी स्कूल और कॉलेज को 31 मार्च तक बंद कर दिया गया है। इसके साथ की कॉलेज के एग्जाम को भी टाल दिया गया है। पंजाब सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन के मुताबिक, प्रदेश में बढ़ रहे कोरोना केस को देखते हुए स्कूल और कॉलेज को 31 मार्च तक बंद कर दिया है। 

आपकों बता दें कि मेडिकल और नर्सिंग कॉलेज को छोड़कर सभी शैक्षणिक संस्थान 31 मार्च तक बंद रहेंगे। सिनेमा हॉल में 50 फीसदी की क्षमता को अनुमति दी गई है। एक मॉल में 100 से अधिक लोग एक समय मौजूद नहीं रहेंगे। घर में 10 से अधिक मेहमान नहीं बुलाए जाएंगे। वहीं सभी सोशल एक्टिविटी को भी 2 हफ्ते तक के लिए रद्द करने की अपील की गई है।

पंजाब के 11 जिलों में लगा नाइट कर्फ्यू

आपको बता दें कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए पंजाब के 11 जिलों में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है। लुधियाना, जालंधर, पटियाला, मोहाली, अमृतसर, गुरदासपुर, होशियारपुर, कपूरथला और रोपड़, इन जिलों में रात 11 बजे से सुबह 5 बजे के बजाय अब रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगेगा। इन सभी जिलों में प्रतिदिन 100 से अधिक नए मामले सामने आ रहे हैं। इसलिए यह फैसला लिया गया है। 

मुख्यमंत्री ने सिनेमाघरों, मल्टीप्लेक्स, रेस्तरां, मॉल आदि को रविवार को बंद रखने का आदेश दिया है, हालांकि होम डिलीवरी जारी रहेगी। उद्योगों और आवश्यक सेवाओं को कार्य करने की अनुमति दी जाएगी, लेकिन इन पर नजर रखी जाएगी और सारे नियमों का पालन किया जाएगा। साथ ही माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाने का निर्देश दिया गया है।