VIDEO: अचानक ट्रैक पर उल्टी दौड़ने लगी यात्रियों से भरी ट्रेन,देखिए फिर क्या हुआ?

उत्तराखंड के चंपावत में एक बड़ा हादसा होने से टल गया… गनीमत ये रही की इस रेल हादसे में किसी को भी जान माल का कोई नुकसान नहीं हुआ। लेकिन इस हादसे के बाद रेल सुरक्षा को लेकर कई तरह के सवाल खड़े हो गए हैं। दरअसल टनकपुर रेलवे स्टेशन से पहले आने वाले होम सिग्नल नंबर 3 के पास अचानक एक ट्रेन आ गई… ट्रेन को देखने के बाद वहां उस वक्त भगदड़ मच गई…. जब प्लैटफॉर्म पर मौजदू हर एक शख्स ने देखा की ट्रेन विपरित दिशा में चल रही है….विपरित दिशा में चल रही दिल्ली टनकपुर जनशताब्दी ट्रेन ने करीब 25 किलोमीटर का फासला तय किया।   

आपको बता दें, पूर्णागिरि जनशताब्दी एक्सप्रेस के सामने अचानक एक जानवर आ गया। ट्रेन रोकने की कोशिश में प्रेशर पंप फट गया और ट्रेन पटरी पर उलटी दौड़ने लगी। दहशत की वजह से यात्री चेन खींच कर ट्रेन रोकने की कोशिश कर रहे थे लेकिन कामयाब नहीं हुए। ट्रेन एक के बाद एक 9 क्रॉसिंग बैरियर को पार करती जा रही थी। जिसके बाद रेलवे अधिकारियों के मुताबिक करीब 25 किलोमीटर के बाद पटरी पर बड़े पत्थर और लकड़ी लगाकर ट्रेन को रोक पाने में कामयाबी मिली। ट्रेन में सवार सभी यात्री सुरक्षित हैं, उन सबको बस से घर भेजने के इंतजाम किया गया है।

जनशताब्दी ट्रेन के विपरित दिशा में चलने की खबर तेजी से फैली… रेलवे प्रशासन में हड़कपं मच गया…. आनन-फानन में सभी क्रॉसिंग गेटों को बंद करने के आदेश दिए गए…ट्रैक पर बड़े-बड़े बोल्डर डलवाए गए… करीब 25 किलोमीटर के बाद खटीमा समीप घोसिकुआ गांव में इस जनशताब्दी ट्रेन को रोका गया… एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया लेकिन ये हादसा रेलवे प्रशासन की सुरक्षा प्रणाली पर कई तरह के सवाल खड़े करता है…सवाल खड़े करना लाज्मी भी हैं… ट्रेन में कई यात्री सवार थे… गनीमत रही की इतने बड़े हादसे के बाद भी यात्री सुरक्षित हैं… लेकिन सवाल यही है इस हादसे के बाद रेलवे प्रशासन यात्रियों की सुरक्षा के लिए क्या कदम उठाता है।