वक्त से पहले ही स्कूल में पहुंचा 11वीं का छात्र, दूसरी मंजिल से गिरकर मौत !

ख़बरें अभी तक || फरीदाबाद के सराय ख्वाजा स्थित सरकारी स्कूल से एक दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है। यहां स्कूल की दूसरी मंजिल से गिरने की वजह से 11वीं के छात्र की मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक स्कूल की दूसरी मंजिल से दीपेश नाम के छात्र ने छलांग लगाई और नीचे गिर गया। स्कूल प्रशासन ने आनन-फानन में छात्र को क्यूआरजी अस्पताल पहुंचाया। लेकिन यहां पर डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

वहीं सराय ख्वाजा सरकारी स्कूल की प्रधानाचार्य नीलम कौशिक का कहना है कि छात्र वक़्त से पहले ही स्कूल में दाखिल होकर दूसरी मंजिल पर चला गया था, इस बात का पता नहीं चला। अचानक आवाज़ आई तो देखा कि दीपेश नीचे गिरा हुआ था। इसके साथ ही प्रधानाचार्य ने ये भी बताया कि कोरोना के चलते बच्चों का वक़्त देरी से रखा गया है जबकि अध्यापक पहले स्कूल में आते है ताकि कोरोना के बचाव के लिए सेनीटाइज़शन इत्यादी की तैयारी हो सके।

लेकिन दीपेश वक़्त से पहले ही स्कूल में पहुंचा और यह हादसा हुआ। उन्होने बताया कि स्कूल के सभी कमरे बंद थे और दूसरी मंजिल से दीपेश नाम के 11वीं के छात्र ने छलांग लगाई। दीपेश ओल्ड फरीदाबाद का रहने वाला है और 10वीं भी उसने इसी स्कूल से की थी। हादसे के कारणों का अब तक साफ़ तौर पर पता नहीं लगा है। इस मामले में आत्महत्या की आशंका जताई जा रहीं है।

वही इस मामले में मृतक के पिता का कहना है कि उनका बेटा पढ़ाई में बहुत अच्छा था। उसका किसी से कोई लड़ाई झगड़ा नहीं था और न ही उसके कोई किसी मामले में शिकायत की थी। आज अचानक उसके ही स्कूल के छात्र का फोन आया कि उनका बेटा स्कूल की दूसरी मंजिल से गिर गया है। सूचना मिलने के बाद जब वह स्कूल पहुंचे तो उनके बेटे को स्कूल की तरफ से एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। लेकिन वहां उसकी मौत हो गई।

इस मामले में जांच अधिकारी का कहना है कि उन्हें सूचना मिली थी कि सराय ख्वाजा से सरकारी स्कूल से 11वीं के छात्र ने छत से छलांग लगा दी है। जिसकी सूचना पर वह अस्पताल पहुंचे तब अस्पताल में छात्र के परिजन मौजूद थे, लेकिन इलाज के दौरान छात्र की मौत हो चुकी थी। फिलहाल मृतक छात्र के परिजनों के बयान पर 174 की कार्रवाई अमल में लाई गई है और युवक की मौत के कारणों की जांच की जा रही है।