हरियाणा के इस जिले में चली वैक्सीनेशन ड्राइव, 10 हजार लोगों को लगेगी वैक्सीन ?

ख़बरें अभी तक || देशभर में कोरोना के बढ़ते आंकड़े एक बार फिर लोगों को डराने लगे है। एक तरफ जहां कोरोना की दुसरी लहर अपना कहर बरपा रही है, तो वहीं कोरोना वैक्सीनेशन का काम भी जोरों से चल रहा है। इसी बीच सोमवार को अंबाला स्वास्थ्य विभाग द्वारा जिले में कोरोना वैक्सीनेशन ड्राइव चलाई गई। जिसमें 10 हजार लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया है।

आपको बता दें कि 1 मार्च से भारत सरकार ने 60 साल से ऊपर बुजुर्गों व 45 वर्ष से ज्यादा गंभीर बीमारी वाले व्यक्तियों का कोरोना वैक्सीनेशन करने का फैसला किया था। जिसके बाद बड़े जोरों से वैक्सीनेशन करने का काम चल रहा है। आम जनता को ज्यादा से ज्यादा जागरूक करने के लिए स्वास्थ्य विभाग अन्य विभागों की भी मदद ले रहा है। इसी बीच वैक्सीनेशन में तेजी लाने के लिए अंबाला स्वास्थ्य विभाग द्वारा जिले में वैक्सीनेशन ड्राइव चलाई गई।

जिसमें स्वास्थ्य विभाग द्वारा 10 हजार लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया है । इसके लिए स्वास्थ्य विभाग पिछले 3-4 दिनों से तैयारियों में जुटा हुआ था ।वेक्सीनेशन मेगा ड्राइव के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा वैक्सीन के प्रति लोगो की जागरूकता के लिए धार्मिक, राजनीतिक व सामाजिक संस्थाओं की भी मदद ली जा रही है। डिप्टी CMO संगीता गोयल ने बताया कि जिले में सोमवार को मेगा वैक्सीनेशन ड्राइव चलाई गई है। जिसके तहत 10 हजार लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया है।

इसके लिए जिला में कोविड वैक्सीन के 157 सेशन लगाए गए है। जिला की सभी सीएचसी, पीएचसी सहित छोटे स्वास्थ्य केंद्रों को भी वैक्सीन बूथ बनाया गया है। इसके अलावा धार्मिक स्थानों, कम्युनिटी सेंटरों पर भी वैक्सीनेशन की जा रही है। इसके लिए NGO सामाजिक धार्मिक, व राजनीतिक दलों की भी मदद ली जा रही है। वहीं कोरोना वैक्सीन लगवाने आए लोगों में वैक्सीनशन को लेकर भारी उत्साह देखने को मिल रहा है। लोग बेपरवाह होकर स्वेच्छा से वैक्सीन लगवाने पहुंच रहे हैं। लोगों का कहना है कि हम सभी को कोरोना वैक्सीन लगवानी चाहिए, ताकि हम सब कोरोना महामारी से लड़ पाए। यह बिल्कुल सेफ है, वैक्सीन लगवाने के बाद हमे किसी प्रकार की कोई भी दिक्कत नही हुई।