हरियाणा विधानसभा की कार्यवाही स्थगित, जानिए कैसा रहा बजट सत्र का पहला दिन ?

ख़बरें अभी तक || हरियाणा विधानसभा के बजट सत्र का आगाज हो चुका है। राज्यपाल के अभिभाषण के साथ आज सदन की कार्यवाही शुरू हुई। इसी बीच अब 12 मार्च को मुख्यमंत्री मनोहर लाल हरियाणा का बजट पेश करेंगे।

हरियाणा विधानसभा के बजट सत्र के पहले दिन राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य द्वारा उनकी सरकार का अभिभाषण दिया गया, जिसमें बताया गया कि जिन किसानों की फसलें रबी 2020 के दौरान ओलावृष्टि के कारण खराब हुई हैं।  उन्हें मुआवजा देने के लिए भिवानी,  हिसार, महेंद्रगढ़, नूंह, रेवाड़ी,  रोहतक, सिरसा और चरखी दादरी के उपायुक्तों को 115 करोड़ 18 लाख रुपये स्वीकृत किए गए हैं।

वहीं बजट सत्र का पहला दिन काफी हंगामेदार रहा। सदन की कार्यवाही शुरू होते ही कांग्रेस विधायक काली पट्टी बांधकर पहुंचे, जिस पर गृहमंत्री अनिल विज ने काफी ऐतराज जताया। गृहमंत्री अनिल विज ने कहा कि कांग्रेस ने काली पट्टी बांधकर सदन में राष्ट्रगान और राष्ट्रगीत का अपमान किया है। कांग्रेस के जिन विधायकों ने काली पट्टियां लगाई थी, सदन में मौन धारण करने से पहले विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चन्द गुप्ता ने उतरवाई। फिलहाल हरियाणा विधानसभा की कार्यवाही को आगामी 8 तारीख (सोमवार) तक स्थगित कर दिया गया है।