गेंहू की खड़ी फसल पर किसान ने चलाया ट्रैक्टर, इस वजह से उठाया बड़ा कदम !

ख़बरें अभी तक || कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन लगातार जारी है। अलग- अलग तरीकों से विरोध- प्रदर्शन करते हुए किसान केंद्र सरकार से तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग कर रहे है। इसी बीच अंबाला में एक किसान ने आंदोलन से आहत  होकर अपनी गेहूं की खड़ी फसल बर्बाद कर दी।

गांव मटेहड़ी जट्टां में 25 एकड़ में खेती करने वाले किसान अंग्रेज सिंह ने अपनी गेहूं की 1 एकड़ में खड़ी फसल को ट्रैक्टर चलाकर बर्बाद कर दिया। ग्रामीणों को पता चला तो वे उसे रोकने पहुंचे, लेकिन वह अपनी सारी फसल को बर्बाद करने की बात कर रहा था। काफी मुश्किल से ग्रामीणों ने उसे समझाकर रोका।

अंग्रेज सिंह ने बताया कि किसान आंदोलन के 100 दिन पूरे होने के बावजूद कोई हल न निकलने से वह दुखी है। किसान 100 दिन से दिल्ली बॉर्डर समेत पूरे देश में कृषि कानूनों के खिलाफ संघर्ष कर रहे हैं। जिसमें 250 से ज्यादा किसानों की जान जा चुकी है। लेकिन सरकार फिर भी टस से मस नहीं हो रही। सरकार ने अभी तक लिखित में एमएसपी की गारंटी नहीं दी। इससे वह काफी आहत हुआ है।

उन्होंने कहा कि यह तीनों कृषि कानून वापस नहीं हुए तो आने वाले समय में हमें अपनी फसल अडानी-अंबानी को औने-पौने दामों में बेचनी पड़ेगी, जो उन्हें बिल्कुल भी मंजूर नहीं है। उन्होंने कहा कि एक एकड़ में 20 क्विंटल तक फसल होती है, मगर कृषि कानून लागू होने से किसानों से 1 एकड़ में सिर्फ 8 क्विंटल लिए जाएंगे तो बाकी की फसल का किसान क्या करेंगे ? इसलिए उसने अपनी सारी फसल हैरों से बहाने का फैसला किया था।