सेंट्रल जेल में कैदी ने की आत्महत्या, हाथ पर लिखा सुसाइड नोट

ख़बरें अभी तक || अंबाला की सेंट्रल जेल एक बार फिर से सवालों के घेरे में आ गई है। क्योंकि यहां एक कैदी ने आत्महत्या कर ली। आत्महत्या करने से पहले कैदी ने एक सुसाइड नोट भी लिखा । कैदी ने अपने हाथ पर लिखे सुसाइड नोट में जेल के डिप्टी जेलर को अपनी मौत का जिम्मेदार बताया है। फिलहाल पुलिस ने पुरे मामले की जांच शुरू कर दी है।

बताया जा रहा है कि सेंट्रल जेल में कैदी ने अपने हाथ पर सुसाइड नोट लिखकर आत्महत्या कर ली। कैदी ने सुसाइड नोट में लिखा कि राकेश लोहचर ( डिप्टी जेलर ) ही उसकी मौत का जिम्मेदार है। जानकारी के मुताबिक राकेश लोहचर अंबाला सेंट्रल जेल में डिप्टी जेलर रह चुका है और दो दिन पहले ही उनका पंचकूला जेल मुख्यालय में तबादला हुआ है।

वहीं कैदी की आत्महत्या के बाद अंबाला जेल एक बार फिर सुर्खियों में आ गयी है। बता दें कि एक सप्ताह से जेल में प्रशासन पर बंदियों से मारपीट के आरोप लग रहे है, तो वहीं बीते जून महीने में भी दो बंदी सुसाइड कर चुके है । मृतक कैदी के बेटे अजय ने बताया कि उन्हें फ़ोन आया था कि उनके पिता की मौत हो चुकी है। उसने बताया कि उसके पिता को 20 साल की जेल की सजा हुई थी। उसके पिता की बाजु पर लिखा हुआ है कि राकेश लोहचर उसकी मौत का जिम्मेदार है। वहीं इस मामले में डीएसपी सुल्तान सिंह ने बताया कि उनके संज्ञान में एक कैदी की आत्महत्या का मामला सामने आया है, जिसका नाम विजय है और उसको 302 के मामले पर सजा हुई है। मामले की जांच पुलिस द्वारा की जा रही है। जो भी सच निकलकर सामने आएगा उसके तहत कार्यवाही की जाएगी।