बॉर्डर पर किसान ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में बताई अंतिम इच्छा

ख़बरें अभी तक || कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन लगातार जारी है। कड़ाके की इस ठंड में भी किसान दिल्ली बॉर्डर पर डटे हुए है और केंद्र सरकार से नए कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग कर रहे है। इसी बीच एक और किसान ने दिल्ली बॉर्डर पर आत्महत्या कर ली। किसान ने आत्महत्या करने से पहले एक सुसाइड नोट भी छोड़ा है।

जानकारी के मुताबिक आत्महत्या करने वाले किसान का नाम कश्मीर सिंह लाडी था। बताया जा रहा है कि करीब 75 साल के कश्मीर सिंह ने यहां यूपी गेट पर शौचालय में फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया। मृतक किसान उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले के बिलासपुर का रहने वाले हैं। किसान ने आत्महत्या करने से पहले एक सुसाइड नोट भी लिखा था।

जिसमें उसने अपनी अंतिम इच्छा जाहिर करते हुए लिखा कि ‘मेरा अंतिम संस्कार मेरे पोते, बच्चे के हाथों यहीं दिल्ली यूपी बॉर्डर पर होना चाहिए’ इसके साथ ही किसान ने सुसाइड नोट में अपनी मौत का जिम्मेदार सरकार को ठहराया है। फिलहाल सुसाइड नोट अब पुलिस के कब्जे में है। बता दें कि इस आंदोलन में अब तक कई किसान जान गंवा चुके है। एक रिपोर्ट के मुताबिक इस आंदोलन के दौरान अब तक 53 लोग अपनी जान गंवा चुके है।