मंदिर में चोरी: चांदी के छत्र व आभूषण लेकर फरार हुए चोर, CCTV में कैद हुई वारदात

ख़बरें अभी तक || हरियाणा में बदमाशों के हौसले बुलंद है। चोर चोरी की वारदातों को अंजाम देने से जरा भी नहीं कतराते, उन्हें ना तो किसी कानून का डर है ना ही किसी पुलिस प्रशासन का। ताजा मामला सोनीपत का है। यहां चोरों ने भगवान के घर को भी नहीं बख्शा। चोरों ने काली माता मंदिर में छत के रास्ते घुसकर करीब चार किलो चांदी के छत्र व आभूषण चोरी कर लिए। लंबे बांस के सहारे मंदिर की छत पर पहुंचे चोरों ने अंदर से प्रवेश किया और 10 दरवाजों को पार करके चोरी कर वापस छत के रास्ते ही फऱार हो गए।

चोरों ने इतनी शातिर तरीके से इस वारदात को अंजाम दिया कि मंदिर में तैनात चौकीदार और पुजारी को इसकी भनक तक नहीं लगी। सुबह आरती की तैयारी के दौरान चोरी की जानकारी होने पर मंदिर के पदाधिकारियों को सूचना दी गई। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर चोरों की तलाश शुरू कर दी है। पुलिस अब मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाल रही है ताकि चोरों की पहचान की जा सके। बता दें कि कामी रोड पर काली माता का मंदिर है। मंदिर की भक्तों में बड़ी मान्यता है। दूर-दराज से भक्त इस मंदिर में माता के दर्शन करने के लिए आते है।

 रविवार को मंदिर का वार्षिकोत्सव होने के चलते साफ-सफाई का कार्य चल रहा है। इसके चलते मंदिर में अंदर सीढ़ियां छत से लगी हुई हैं। पुजारी और चौकीदार रात को मंदिर में ही रहते हैं। रात में चोर कहीं से लंबा बांस ले आए और उसके सहारे मंदिर की छत पर पहुंच गए। छत से सीढ़ियों के सहारे मंदिर के अंदर प्रवेश किया और मुख्य द्वार का ताला तोड़ लिया। मुख्य द्वार से चोरों ने एक-एक कर सभी दरवाजों को पार किया और अंदर तक पहुंच गए। वहां से चोरों ने काली माता का एक किलो चांदी का मुकुट और सवा दो किलो चांदी का छत्र चोरी कर लिया।

वहीं माता की छोटी मोर्ति का 250 ग्राम, चांदी का छत भी चोरी कर लिया गया। इसके अलावा मूर्तियों के श्रृंगार के आभूषण भी चोरी कर लिए। चोर करीब चार किलो चांदी के आभूषण व छत्र लेकर वापस छत के रास्ते ही भाग गए। चोरी की पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई। मंदिर परिसर में मौजूद चौकीदार और पुजारी को चोरी की घटना की जानकारी नहीं हुई। फिलहाल इस मामले में पुलिस ने मंदिर समिति के पदाधिकारी प्रमोद गोयल की शिकायत पर रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि जल्द से जल्द आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।