झुग्गियों में लगी भीषण आग, 2 बच्चों की जलने से दर्दनाक मौत

खबरें अभी तक || राजधानी दिल्ली से सटे फरीदाबाद में आग की चपेट में आकर दो मासूम बच्चों की मौत हो गई। जबकि एक दर्जन से ज्यादा झुग्गियां भी इस आग में जलकर राख हो गई। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों शवों का पोस्टमार्टम करवाकर उनके परिजनों को सौंप दिया है और इस मामले की बारीकी से जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के मुताबिक मामला फरीदाबाद के पल्ला इलाके का है। बताया जा रहा है कि यहां टीटू कॉलोनी में सुबह करीब 8:00 बजे एक दर्जन झुग्गियों में अचानक आग लग गई। चश्मदीदों के मुताबिक बच्चे झुग्गी में सो रहे थे और उनकी मां पास में ही किसी काम से गई थी। जब वह 5 मिनट बाद लौटी तो नजारा कुछ और ही था। उसकी झुग्गी धुं-धुं कर जल रही थी। जिसके बाद उसने झुग्गी में सो रहे अपने दोनों बच्चों को बचाने की कोशिश की।

लेकिन आग की लपटें इतनी तेज थी कि वह अंदर नहीं जा पायी और अंदर सो रहे दोनों बच्चों की मौत हो गई। धीरे- धीरे आग ने आसपास की लगभग एक दर्जन झुग्गियों को भी अपनी चपेट में ले लिया। सभी झुग्गियां जलकर राख हो गई। वहीं इस भीषण आग के चलते झुग्गियों में रह रहे लोगों ने वहां से निकलकर अपनी जान बचाई, लेकिन उनका सारा सामान जलकर राख हो गया। घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करवाया। पुलिस के मुताबिक उन्हें सूचना मिली थी कि पल्ला इलाके की टीटू कॉलोनी में झुग्गियों में आग लगी है।

जब वह मौके पर पहुंचे तो लगभग एक दर्जन झुग्गियां जलकर खाक हो चुकी थी और उसमें फंसे दो मासूमों की दर्दनाक मौत हो चुकी थी। आग किन कारणों से लगी इसके बारे में अभी कुछ भी नहीं साफ नहीं हो पाया है। कहां जा रहा है कि बच्चों की मां ने सुबह छोटे सिलेंडर पर चाय बनाई थी। उसके बाद चूल्हे पर खाना बनाया था और घर से कुछ दूर सामान लेने के लिए चली गई थी। जैसे ही वह 5 मिनट बाद लौटी तो सब कुछ जलकर खाक हो चुका था। फिलहाल पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। अब जांच पूरी होने के बाद ही साफ हो पाएगा कि आग किस वजह से लगी ?