बरोदा के रण में कांग्रेस की जीत, इंदुराज के सर सजा बरोदा का ताज

ख़बरें अभी तक || हरियाणा की 33वीं विधानसभा बरोदा में कांग्रेस ने जीत हासिल की है। कांग्रेस प्रत्याशी इंदुराज नरवाल ने बीजेपी के योगेश्वर दत्त को पटखनी देते हुए बरोदा का ताज अपने सर सजाया है। बरोदा में मंगलवार सुबह आठ बजे मतगणना शुरु हुई। सुरक्षा के मद्देनजर मतगणना केंद्र के 500 मीटर के दायरे में धारा-144 लगाई गई थी।

20वें राउंड की गिनती होने के बाद कांग्रेस प्रत्याशी इंदुराज नरवाल ने करीब 10566 वोटों से जीत हासिल की। इंदुराज नरवाल पहले राउंड से ही आगे चल रहे थे।

वहीं भाजपा-जजपा गठबंधन के उम्मीदवार पहलवान योगेश्वर दत्त को हार का सामना करना पड़ा। जबकि लोसपा के राजकुमार सैनी को 5,611 वोट मिले।

वहीं कांग्रेस प्रत्याशी इंदुराज की जीत के बाद हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने उन्हें बधाई दी। बता दें कि बरोदा उपचुनाव में भाजपा-जजपा गठबंधन से पहलवान योगेश्वर दत्त, कांग्रेस से इंदुराज नरवाल, इनेलो से जोगेंद्र मलिक, लोसुपा से राजकुमार सैनी सहित 14 प्रत्याशी मैदान में थे।

इन सब प्रत्याशियों को पीछे छोड़ इंदुराज नरवाल ने बरोदा के रण में भारी वोटों से जीत हासिल की है।

गौरतलब है 12 अप्रैल 2020 को बरोदा विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के विधायक श्रीकृष्ण हुड्‌डा का लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया था। जिसके बाद हरियाणा की बरोदा सीट पर उपचुनाव हुआ और 3 तारीख को वोटिंग हुई थी। 

Add your comment

Your email address will not be published.