देशभर में करवा चौथ की धूम, मिट्टी से बने ‘करवों’ की बढ़ी डिमांड

ख़बरें अभी तक || देशभर में आज करवाचौथ का त्योहार बड़ी ही धूमधाम से मनाया जा रहा है। विवाहित महिलाओं ने अपने पति की लंबी उम्र के लिए करवा चौथ का उपवास भी रखा हुआ है। इसी बीच यमुनानगर के रादौर में भी करवाचौथ के त्योहार को लेकर बाजारों में काफी चहल-पहल देखने को मिली। बाजारों में सुहागन महिलाएं जमकर खरीददारी कर रही है, जिसकी वजह से दुकानदारों के चेहरे भी खिले- खिले नजर आ रहे है।

वहीं सुहागन महिलाओं को इस करवाचौथ में मिट्टी से बना डिजाईनर करवा काफी पसंद आ रहा है। रादौर में कई महिलाओं ने मिट्टी से बना हुआ करवा खरीदा। रादौर के कमेटी चौंक पर मिट्टी से बना सामान बेचने वाले दुकानदार कृष्ण लाल ने बताया कि इस बार उन्होंने मिट्टी से डिजाइनर करवे तैयार किये थे, जिन्हें महिलाएं काफी पसंद कर रही है।

उन्होंने कहा की उनके पास 20 रुपए से लेकर 60 रुपए तक के अलग- अलग साइज के करवे बिक्री के लिए रखे है।  जिन्हें महिलाएं अपने हिसाब से खरीद रही है। कोरोना संकट के बाद लगे लॉकडाउन से बाजारों की रंगत खो सी गई थी, लेकिन अब त्योहारों के सीजन में बाजारों की रौनक फिर लौटने लगी है, जिससे व्यापारी वर्ग में भी ख़ुशी का माहौल है।