कोरोना काल में महंगाई की मार, प्याज के बाद अब आलू के बढ़े भाव

ख़बरें अभी तक।। कोरोना काल में आम लोगों को महंगाई की मार झेलनी पड़ रही है। कभी पेट्रोल तो कभी सब्जियों के बढ़ते दामों से हर कोई परेशान है। त्योहारों के इस सीजन में भी जरूरी चीजों के दाम आसमान छू रहे है। जिसका सीधा असर लोगों की जेब पर पड़ रहा है। वहीं सब्जियों के बढ़ते दामों में भी लोगों को कोई राहत नहीं मिल रही है।

सब्जियों के दाम लगातार बढ़ रहे है, जिसकी वजह से लोगों के किचन का बजट भी बिगड़ गया है। धीरे- धीरे खाने की थाली से आलू, प्याज और टमाटर गायब हो गया है। ज्यादतर लोग किलो की बजाय पाव में सब्जियों की खरीदारी कर रहे हैं। इसी बीच हिमाचल के हमीरपुर में सब्जियों के दामों में बेहताशा बढोतरी होने पर लोगों का सरकार के खिलाफ गुस्सा फूटा।

इसी बीच अब सब्जियों के बढ़ते दामों पर राजनीति शुरू हो गई है। कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता प्रेम कौशल ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी सरकार में महंगाई ने लोगों की कमर तोड़ कर रख दी है। जब तक सरकार कृषि विधेयक को वापिस नहीं लेती है तब तक ऐसी ही स्थिति बनी रहेगी। वहीं लगातार बढ़ते दामों पर कृषि कार्यकारी उपनिदेशक अजय कुमार चोपड़ा ने बताया कि प्याज , आलू और सब्जियों के दामों में इजाफा हुआ है, इसका मुख्य कारण बाहरी राज्यों में भारी बारिश के चलते फसल को नुकसान पहुंचना बताया जा रहा है।