राष्ट्रीय राजमार्ग पर ट्रक में लगी आग, सिलेंडर फटने के बाद हुआ धमाका !

ख़बरें अभी तक || डमटाल पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग हिल टॉप पर अचानक से एक ट्रक  में भीषण आग लग गई। जिसके बाद ट्रक में सवार चालक और अन्य व्यक्ति ने ट्रक से बाहर निकलकर अपनी जान बचाई। लेकिन ट्रक पूरी तरह जल गया।

ट्रक में पड़े करीब दो-तीन गैस सिलेंडर जो कि आग में चपेट में आ गए और एक- एक कर सारे फट गए। सिलेंडरों के फटने के आवाज दूर- दूर तक सुनाई दे रही थी। वहीं ट्रक में आग लगने के कारण राष्ट्रीय राजमार्ग के दोनों तरफ लंबा जाम लग गया।

ट्रक में लगी आग की सूचना डमटाल पुलिस थाना प्रभारी हरीश गुलेरिया को दी गई जो अपनी टीम सहित घटनास्थल पर पहुंचे। जिसके बाद पुलिस ने कंदरोड़ी 9 एफओडी आर्मी डिपो से फायर ब्रिगेड की गाड़ी मंगवाई। वहीं पठानकोट से भी अग्नि शमन की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई।

अग्निशमन कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद ट्रक में लगी आग पर काबू पाया। लेकिन तब तक ट्रक पूरी तरह जलकर राख हो चुका था। डमटाल पुलिस ने कई घण्टो की मशक्कत के बाद पठानकोट जालंधर राष्ट्रीय राजमार्ग पर लगे लंबे जाम को खुलवाया और आवाजाही को सुचारू रूप से चालू करवा दिया है।

वहीं इस पर अधिका जानकारी देते हुए एएसपी अशोक रतन ने बताया एनएचएआई का एक वाहन कर्मचारियों सहित सड़क के निर्माण कार्य में जुटा हुआ था। जिसमें रखें ज्वलनशील पदार्थों में आग लगने से ट्रक पूरी तरह जल गया।

ट्रक में रखे हुए एलपीजी के दो बड़े सिलेंडर आग लगने के कारण धमाके से फट गए। इसमें किसी भी तरह का जानी नुकसान नहीं हुआ है। समय रहते ही अग्निशामक विभाग द्वारा आग पर काबू पा लिया गया और बड़ी अप्रिय घटना होने से बच गई। क्योंकि इस मार्ग पर राष्ट्रीय राजमार्ग होने के चलते भारी मात्रा में आवाजाही रहती है।