नवरात्र में भी आंसू निकाल रहा प्याज, जानिए क्या है बढ़ते दामों की वजह ?

ख़बरें अभी तक || जहां एक तरफ लोगों पर कोरोना की मार है, तो वहीं दूसरी तरफ रोजाना घर में बनाए जाने वाली सब्जी में इस्तेमाल होने वाले प्याज व टमाटर के लगातार बढ़ते दामों ने आम आदमी की परेशानी बढ़ा दी है। सब्जी मंडी में नवरात्र के दौरान भी प्याज 70 रुपये किलो तक बिक रहा है।

सब्जियों के बढ़ते दामों को लेकर मंडी में सब्जी खरीदने आए लोगों कहना है कि मंहगाई के कारण गरीब आदमी काफी परेशान है। प्याज 70 रुपये किलो तक बिक रहा है। कोई भी सब्जी 50 रुपये किलो के कम नहीं है। वहीं करनाल सब्जी मंडी में भी सब्जी खरीदने वाले ग्राहक सब्जियों के बढ़ते दामों से काफी परेशान नजर आए। सब्जी मंडी में ग्राहक ना होने के कारण सब्जी विक्रेताओं ने भी अपना दर्द ब्यां किया, सब्जी विक्रेताओं ने कहा मंडी में ग्राहक नही होने के कारण लॉकडाउन से आज तक उन्हें अपना घर का खर्च चलाने में काफी मुश्किल हो रही है।

सब्जी विक्रेताओं ने प्याज के बढ़ते दामों की वजह बरसात को बताया, सब्जी विक्रेताओं ने कहा कि जहां प्याज की पैदवार होती है वहा पिछले दिनों काफी बरसात हुई है, जिसके कारण प्याज और अन्य सब्जियां खेतो में ही खराब हो गई।  गौरतलब है कि हर कोई अपनी सब्जी का जायका बढ़ाने के लिए प्याज का इस्तेमाल करता है। हालांकि इन दिनों में  माता के नवरात्रे चल रहे है। नवरात्रों के व्रत रखने  वाले परिवार के लोग इन दिनों अपने घरों में प्याज का इस्तेमाल नही करते। लेकिन नवरात्रों में अगर प्याज 70 रुपये किलो तक मंडी में बिक रहा है तो आने वाले दिनों में प्याज के दाम और ज्यादा बढ़ने के आसार लग रहे है।