सावधान ! नवरात्र में कुट्टू आटा खाने से आप भी पड़ सकते है बीमार, पढिए ये ख़बर

ख़बरें अभी तक || नवरात्रों के दौरान अकसर लोग व्रत में कुट्टू के आटे की रोटी या पकोड़े खाते हैं। लेकिन इस बार कुट्टू के आटे से बने पकवान लोगों को बीमार कर रहे हैं। दरअसल कुट्टू आटा खाने के बाद रुड़की में शहर से लेकर देहात तक बड़ी संख्या में लोग फ़ूड पॉइजनिंग का शिकार हो गए है।

बीमार लोगों को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जबकि कुछ लोगों का निजी अस्पतालों में भी उपचार चल रहा है। वहीं इस पर डॉक्टरों का कहना है कि सभी मरीज कूट्टू आटे के पकवान खाने से बीमार हुए हैं। ऐसे में शक यहीं जताया जा रहा है कि या तो आटा खराब था या फिर मिलावटी !

वहीं खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम जांच के लिए रुड़की अनाज मंडी पहुंची और आटे के सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिए गए है। बता दें कि अभी तक इस कुट्टू आटे के पकवान खाकर रुड़की इलाके में ही 50 से ज्यादा लोग फ़ूड पॉइजनिंग का शिकार हो चुके है। गौरतलब है कि नवरात्र पर्व के दौरान बाजारों में कुट्टू का आटा धड़ल्ले से बिक रहा है। लेकिन कुछ दुकानदार ज्यादा आमदनी के चक्कर में पुराना व खराब आटा बेच देते हैं। हालांकि कुट्टू के आटे की जांच रिपोर्ट सामने आने के बाद ही यह खुलासा हो पाएगा कि आखिर कैसे इस आटे को खाने के बाद लोग बीमार हुए ?