अब महज 10 रुपये में घूम सकते हैं Garden of Five Senses, लेकिन जानें से पहले पढ़ लें पूरी खबर

ख़बरें अभी तक || देश में कोरोना का कहर जारी है। हर दिन कोरोना के रिकॉर्डतोड़ मामले सामने आ रहे है। इसी बीच पिछले काफी समय से बंद पर्यटन स्थलों को भी धीरे- धीरे खोला जा रहा है।

अनलॉक शुरू होने के बाद से ही कई राज्यों में पर्यटन विभाग ने नियम और शर्तों के साथ पर्यटन स्थलों को पर्यटकों के लिए खोल दिया है।

वहीं अब दिल्ली पर्यटन विभाग ने भी पर्यटकों को बुलाने के लिए कवायद शुरू कर दी है। इसी के चलते दक्षिणी दिल्ली के सबसे बड़े हरित क्षेत्र गार्डन ऑफ फाइव सेंसेज की रौनक फिर बढ़ाने के लिए पर्यटन विभाग ने इसका टिकट 35 रुपये से घटाकर मात्र 10 रुपये कर दिया है।

अगर आप भी घूमने फिरने के शौकीन है तो अब आप महज 10 रुपये में पूरा गार्डन ऑफ फाइव सेंसेज घूम सकते है। बता दें कि 20 एकड़ में फैला गार्डन ऑफ फाइव सेंसेज दिल्ली के मुख्य पर्यटन स्थलों में शुमार है। इस हरित क्षेत्र की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए यहां पर मुगल गार्डन की तर्ज पर उद्यान विकसित किया गया है और फव्वारे भी लगाए गए हैं।इसके अलावा सबसे बड़ी खासियत यहां पर स्थित कल्पवृक्ष है, जिसे विश-ट्री के नाम से जाना जाता है। जानकारी के मुताबिक इस कोरोना काल से पहले यहां वीकेंड पर कई बार एक दिन में 8000 से अधिक लोग पहुंचते थे।लेकिन मौजूदा समय में हर रोज अधिकतम 350 से 400 लोग ही आ रहे हैं।  इसलिए दिल्ली पर्यटन विभाग ने यहां लगने वाले 35 रुपये के टिकट को घटाकर 10 रुपये कर दिया है।

 

Add your comment

Your email address will not be published.