भ्रूण लिंग जांच गिरोह का पर्दाफाश, स्वास्थ्य विभाग ने 2 लोगों को किया गिरफ्तार

ख़बरें अभी तक || अंबाला और कुरुक्षेत्र की स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने बीते बुधवार को संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए पंजाब में छापेमारी कर भ्रूण की लिंग जांच करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। इसके साथ ही गिरोह के 2 सदस्यों को पकड़ने में सफलता भी हासिल की है।

दरअसल विभाग को मिल रही शिकायतों पर कार्रवाई करते हुए स्वास्थ्य विभाग ने छापेमारी की और एक महिला व एक व्यक्ति को पकड़ने में कामयाबी हासिल की। जिसके बाद पकड़े गए लोगों को आगामी कार्रवाई के पुलिस के हवाले कर दिया गया। वहीं जानकारी देते हुए कुरुक्षेत्र के डिप्टी सीएमओ ने बताया कि कुरुक्षेत्र के सीएमओ को गर्भ में लिंग जांच की शिकायत प्राप्त हुई थी।

जिसके बाद टीमें गठित कर इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया और मामले में दो महिलाओं को ग्राहक बनाकर लिंग जांच के लिए विभाग की तरफ से भेजा गया और लिंग जांच करने वाले गिरोह ने महिला की जांच कर गर्भ में बेटी होने की बात कही । जिसके बाद विभाग ने गिरोह का पीछा करके उन्हें काबू किया गया।

इस कार्रवाई में कुरुक्षेत्र के साथ अंबाला की स्वास्थ्य विभाग की टीम भी शामिल थी। जिन्होंने लिंग जांच करने वाले लोगों को अंबाला-पंजाब की सीमा के नजदीक धर दबोचा। अंबाला स्वास्थ्य विभाग की टीमों की मानें तो लिंग जांच करने वाले लोगों ने मौके से भागने की कोशिश भी की, लेकिन उन्होंने इन लोगों को पकड़ने में सफलता हासिल की है।

 

 

 

 

 

Add your comment

Your email address will not be published.