शौचालय में हुई महिला की डिलीवरी, गहरी कुई में गिरी नवजात और फिर…

ख़बरें अभी तक || हरियाणा के हिसार से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां आदमपुर हलके के एक गांव में गर्भवती महिला की शौचालय में ही डिलवरी हो गई। उसी दौरान नवजात शौचालय की कुई में जा गिरी। कड़ी मश्क्कत के बाद बच्ची को करीब 5 घंटे में बाहर निकाला गया।

कुई से निकालने ही बच्ची को अस्पताल में दाखिल करवाया गया। जहां 4 दिन के उपचार के बाद पांचवें दिन मंगलवार को बच्ची को डिस्चार्ज कर दिया गया हैं। बता दें कि गांव चौधरीवाली में पूजा नाम की विवाहिता के प्रसव समय नजदीक था, शुक्रवार सुबह पूजा घर के शौचालय में गई तो इसी दौरान उसने एक बच्ची को जन्म दिया।

प्रसव के तत्काल बाद पूजा बेहोश हो गई। इसी दौरान नवजात शौचालय की कुई में गिर गई। कुछ समय के बाद पूजा को होश आया तो बच्चे के रोने की आवाज तो सुनाई दी, मगर वह कहीं नहीं दिखाई दी। पूजा ने परिवार के अन्य सो रहे सदस्यों को तत्काल घटना की जानकारी दी।जिसके बाद पूजा के ससुर और परिवार के अन्य लोग भी शौचालय में पहुंच गए।

उन्हें भी बच्चे के रोने की आवाज सुनाई दी तो पता चला कि आवाज कुई से आ रही है। शोर सुनकर आसपास के लोग भी एकत्रित हो गए। दादा ने कुई का पत्थर हटाने का प्रयास शुरू कर दिया और घंटों की मेहनत रंग लाई। दादा ने बच्ची को सकुशल बाहर निकाल लिया। हालांकि, पत्थर काफी भारी था, सो उसे तोड़ने में कई घंटे का वक्त लगा। जैसे-तैसे पत्थर को तोड़ा गया तो अंदर गंदगी का ढेर जमा था। दादा विष्णु ने इसकी परवाह न कर बमुश्किल नवजात को बाहर निकाल लिया।