HIV संक्रमित होने की बात छुपाकर युवक ने रचाई शादी, अब ऐसे हुआ खुलासा

ख़बरें अभी तक || हरियाणा के जींद से बेहद ही चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहांं एक युवक एचआईवी संक्रमित था और उसने यह बात छिपाकर शादी कर ली। लेकिन हैरानी की बात यह है कि अब उसकी पत्नी भी इससे संक्रमित हो गई।  इसी के चलते अब पत्नी ने अपने पति और ससुराल वालों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है। शिकायत में पत्नी का कहना है कि शादी से पहले उसका पति एचआईवी पॉजिटिव था और इस बारे में सभी को पता था। लेकिन उसको नहीं बताया गया। इसी के कारण अब वह भी एचआईवी पॉजिटिव पाई गई है।

वहीं इस मामले में अधिक जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि जींद के कुचराना निवासी 22 वर्षीय युवती ने थाने में शिकायत दर्ज करवाई है। अपनी शिकायत में युवती ने बताया है कि उसकी शादी फरवरी 2019 में कैथल निवासी एक युवक के साथ हुई थी। उसे ससुराल में प्रताड़ित किया जाता था और उसका स्वास्थ्य लगातार बिगड़ रहा था। इसी के चलते हाल ही में उसने अपना मेडिकल टेस्ट करवाया। जिसके बाद उसे पता चला कि वह एचआईवी पॉजिटिव हो चुकी है।

महिला थाने की एसएचओ शीला देवी ने बताया कि युवती के अनुसार, बाद में उसे यह पता चला कि शादी से पहले ही उसका पति एचआईवी पॉजिटिव था। उसकी ससुराल में इस बात की सबको जानकारी थी। इसके बावजूद उसे धोखे में रखकर यह शादी कराई गई। पीड़िता का यह भी आरोप है कि जब उसने इस बारे में शिकायत कि तो ससुराल वालों ने चुप रहने को लेकर उसे डराने-धमकाने की कोशिश की। फिलहाल पुलिस ने इस मामले में शिकायत मिलने के बाद युवती के पति, ननद, ससुर और चाचा ससुर के खिलाफ धोखाधड़ी, दहेज उत्पीड़न जैसे कई धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।