हरियाणा में हर शनिवार-रविवार को पूर्ण लॉकडाउन, जानें, किसे मिलेगी छूट?

ख़बरें अभी तक (चंडीगढ़): हरियाणा में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर मनोहर सरकार ने बड़ा फैसला लिया। कोरोना से रोकथाम के लिए अब प्रदेश में वीकेंड लॉकडाउन लागू करने के आदेश जारी किए गए हैं। यानि कल से हर शनिवार और रविवार को हरियाणा में पूर्ण लॉकडाउन रहेगा। हरियाणा सरकार की ओर से जारी नए आदेशों के मुताबिक जरूरी सामान की दुकानों को छोड़कर अन्य सभी दुकानें, मॉल, सरकारी और प्राइवेट दफ्तर हर शनिवार और रविवार को बंद रहेंगे।

स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने ट्वीट कर वीकेंड लॉकडाउन की जानकारी साझा की। स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने ख़बरें अभी तक से फोन पर बातचीत में बताया कि प्रदेश में कोरोना के लगातार बढ़ रहे मामलों को देखते हुए सरकार ने ये कदम उठाया है। वहीं नए आदेशों के मुताबिक हर शनिवार और रविवार को पूर्ण लॉकडाउन के बावजूद परिवहन सेवा पर कोई असर नहीं पड़ेगा। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग, हरियाणा लोक सेवा आयोग की पूर्व निर्धारित परीक्षाएं कार्यक्रम अनुसार ही होंगी।

Haryana: 'Despite pressure from high and mighty, borders with Delhi will remain shut,' says Anil Vij | Cities News,The Indian Express
इसके अलावा राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) के सभी निर्देशों और मानक संचालन प्रक्रिया का सख्ती से पालन जारी रहेगा। मॉल, बाजार और दफ्तरों को बंद रखने की व्यवस्था अगले आदेश तक जारी रहेगी। बता दें कि स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने बढ़ते कोरोना मामलों के मद्देनजर बीते महीने ही वीकेंड लॉकडाउन के संकेत दे दिए थे।

Chandigarh – The City Beautiful [12 facts you must know] – Curious The  Traveller

वहीं चंडीगढ़ प्रशासन ने भी पिछले महीने ट्राई सिटी में शनिवार और रविवार को लॉकडाउन का प्रस्ताव रखा था, जिसे हरियाणा और पंजाब सरकार ने ठुकरा दिया था। लेकिन, उसके बाद लगातार मामले सामने आने के बाद अब पंजाब के बाद हरियाणा दोनों ही राज्यों को फैसला लेना पड़ा।