उत्तराखंड के इन चार जिलों में जारी हुआ भारी बारिश का रेड अलर्ट

ख़बरें अभी तक || उत्तराखंड में भारी बारिश का कहर जारी है। लगातार हो रही बारिश से लोगों की परेशानी बढ़ गई है। बारिश के कारण सड़क मार्ग बंद हो चुके है, जिससे आवाजाही में भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। लेकिन इसी बीच मौसम विभाग ने एक बार फिर प्रदेश के चार जिलों में भारी बारिश का रेड अलर्ट और तीन जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि सोमवार को पिथौरागढ़, बागेश्वर, चमोली और नैनीताल जिलों में अत्यधिक भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है। जबकि देहरादून, टिहरी और पौड़ी में अगले 24 घंटे में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है और स्थानीय प्रशासन को सतर्क रहने के लिए भी कहा है।

इसके साथ ही लोगों से अपील की है कि इस समय पहाड़ो का सफर करने से बचें। क्योंकि बारिश की वजह से लैंडस्लाइड हो रहे है। ऐसे में घर पर रहना ही सुरक्षित है। बता दें कि उत्तराखंड में बारिश से हालात बेहद खराब है। बारिश के बाद पहाड़ो पर हो रहे लैंडस्लाइड से सड़क मार्ग बंद हो चुके है। वहीं इस बारिश के कारण कई लोगों ने जान गंवाई है तो कई लोग बेघर भी हो चुके है।