मनाली नेशनल हाईवे पर चट्टान गिरने से दर्दनाक हादसा, 2 की मौत, 3 घायल

ख़बरें अभी तक || पूरे उत्तर भारत में इन दिनों बारिश का कहर जारी है। पहाड़ों के बाद अब मैदानी इलाकों में हो रही भारी बारिश ने लोगों की मुसीबतें बढ़ा दी है। इसी बीच चंडीगढ़ मनाली नेशनल हाईवे पर मंडी जिले के हणोगी माता मंदिर के पास पहाड़ दरकने से दो वाहन इसकी चपेट में आ गए। इस दर्दनाक हादसे में दो लोगों की मौत हो गई। जबकि तीन लोग घायल हो गए।

हादसा शुक्रवार सुबह करीब 5 बजे हुआ। मिली जानकारी के अनुसार एक टैंपो चालक सामान की सप्लाई लेकर पंजाब की तरफ जा रहा था। ड्राईवर और कंडक्टर हणोगी माता मंदिर के पास मत्था टेकने के लिए रूके। इतने में पहाड़ी से पत्थरों का सैलाब आ गया। कंडक्टर थोड़ा साईड में खड़ा था जिस कारण उसे ज्यादा चोटें नहीं आई लेकिन ड्राईवर बड़ी चट्टान के नीचे दब गया। कड़ी मशक्कत के बाद उसका शव निकाला जा सका। बताया जा रहा है कि मृतक ड्राईवर होशियारपुर के गढ़शंकर का रहने वाला था।

वहीं मंडी की तरफ से आ रहा एक अन्य टैंपो भी इन पत्थरों की चपेट में आ गया। यह टैंपो कुल्लू की तरफ जा रहा था और इसे ऊना जिले के बंगाणा का रहने वाला एक व्यक्ति चला रहा था। टैंपो में लिफ्ट लेकर दो अन्य लोग भी जा रहे थे, जो सुरक्षित हैं। जबकि ड्राईवर की मौत हो गई है। एसएचओ औट ललित महंत ने घटना की सूचना मिलते ही पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया। एसपी मंडी गुरदेव शर्मा ने घटना की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि मंदिर को भी पत्थरों के गिरने से नुकसान पहुंचा है। मौके पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है और वाहनों को निगरानी में गुजारा जा रहा है। वहीं एसपी मंडी ने बरसात के मौसम में हाईवे से होकर गुजरने वालों से सावधानियां बरतने का आहवान किया है।