सुपुर्द-ए-ख़ाक हुए मशहूर शायर राहत इंदौरी, हार्ट अटैक से हुआ निधन

ख़बरें अभी तक (इंदौर) : शायरी में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली बुलंद आवाज़ अब इस दुनिया से हमेशा के लिए रुख़्सत हो चुकी है। मशहूर शायर डॉ.राहत इंदौरी को मंगलवार रात सुपुर्द-ए-खाक किया गया। उनके पार्थिव शरीर को एंबुलेंस से कब्रिस्तान ले जाया गया, जहां केवल पीपीई किट पहने लोग ही नमाज-ए-जनाजा और अंतिम संस्कार में शामिल हुए। बता दें कि मंगलावर डॉ.राहत इंदौरी का दिल का दौरा पड़ने से 70 साल की उम्र में निधन हुआ। वो कोरोना वायरस से भी संक्रमित थे और इसी वजह से डॉक्टर्स की सलाह पर उनको अस्पताल में भर्ती करवाया गया था।

इलाज के लिए उन्हें 9 अगस्त देर रात को इंदौर के श्रीअरबिंदो अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। राहत इंदौरी के निधन पर कई बड़ी हस्तियों ने शोक जाहिर किया। मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी उनके निधन पर शोक जताया।

डॉ.राहत इंदौरी ने खुद भी कोरोना संक्रमित होने की जानकारी ट्विटर के जरिए साझा की थी। उन्होंने लिखा था, ‘कोविड के शुरुआती लक्षण दिखाई देने पर मेरा कोरोना टेस्ट किया गया, जिसकी रिपोर्ट पॉज़िटिव आई है, श्रीअरबिंदो अस्पताल में भर्ती हूं, दुआ कीजिए जल्द से जल्द इस बीमारी को हरा दूं। एक और इल्तेजा है, मुझे या घर के लोगों को फोन ना करें, मेरी खैरियत ट्विटर और फेसबुक पर आपको मिलती रहेगी।’

गौरतलब है कि शायरी की दुनिया में एक अलग पहचान बनाने वाले डॉ.राहत इंदौरी ने बॉलीवुड को कई बेहतरीन गाने भी दिए। आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में कोरोना का प्रकोप तेजी से फैल रहा है। शुरुआत में इंदौर भी कोरोना वायरस का हॉटस्पॉट बनकर उभरा था। बीते दिनों ही मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान भी कोरोना की चपेट में आए थे, हालांकि उन्हें अब अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है।