अगस्त के महीने में 17 दिन बंद रहेंगे बैंक, यहां देखिए हॉलिडे की पूरी लिस्ट

ख़बरें अभी तक || अगर आपको भी बैंक से जुड़ा कोई काम करना है तो, जल्द से जल्द उसे निपटा लें, क्योंकि अगस्त के महीने में अलग- अलग छुट्टियों की वजह से बैंक बंद रहेंगे। कल से अगस्त का महीना शुरू हो रहा है। इस महीने में करीब 17 दिन बैंक बंद रहेंगे, जिससे आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

इसलिए बैंक से जुड़ा जो भी काम है उसे जल्दी निपटा लें। 1 अगस्त को बकरीद की छु्ट्टी रहने वाली है। जबकि 2 अगस्त को रविवार है। इसके बाद 3 अगस्त सोमवार को रक्षाबंधन की छुट्टी के कारण बैंक बंद रहेंगे। यानि की महीने की शुरूआत के 3 दिन बैंक बंद रहेने वालें है। इसके बाद 8 अगस्त को महीने का दूसरा शनिवार, 9 अगस्त को रविवार, 11- 12 अगस्त को जन्माष्टमी के चलते कई जगहों पर बैंक बंद रहेंगे।

जबकि 13 अगस्त को पेट्रियोट डे के मौके इम्फाल जोन में बैंक बंद रहेंगे। इसके बाद 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस और उसके अगले दिन 16 अगस्त को रविवार, 20 अगस्त को श्रीमंत संकरादेव की तिथि,  21 अगस्त को हरितालिका तीज, 22 अगस्त को गणेशचतुर्थी, 23 को रविवार, 29 अगस्त को विश्वकर्मा, 30 अगस्त को फिर रविवार, महीने के आखिरी दिन 31 अगस्त को तिरुओणम के मौके पर बैक बंद रहेंगे। हालांकि अगर आपको पैसे निकालने हैं तो, उसके लिए एटीएम में व्यवस्था रहेगी। आप वहां से पैसे निकाल सकते हैं।

Add your comment

Your email address will not be published.