बस किराया वृद्धि के खिलाफ कांग्रेस का हल्ला बोल, नियमों की उड़ी धज्जियां

ख़बरें अभी तक || हिमाचल में बसों के किराए में बढ़ोतरी को लेकर कांग्रेस लगातार प्रदेश के अलग- अलग हिस्सों में प्रदर्शन कर रही है। इसी कड़ी में धर्मशाला के जिला मुख्यालय पर भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया। लेकिन इस सब के बीच कांग्रेस कार्यकर्ता मानो सोशल डिस्टेंसिंग को भूल ही गए, और उन्होंने नियमों की जमकर धज्जियां उड़ाई।

दरअसल जिला कांग्रेस कमेटी के नेतृत्व में शहीद स्मारक में इकट्ठे होकर कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने जिला उपायुक्त कार्यालय तक रैली निकाली और डीसी कार्यालय के मेन गेट के बाहर प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। इस बीच आलम ये रहा कि कार्यकर्ताओं के साथ- साथ नेताओं ने भी सोशल डिस्टेंसिंग को ताक पर रख दिया।

हालांकि कांग्रेस के जिला अध्यक्ष अजय महाजन ने कहा कि, “प्रदेश सरकार द्वारा बस किराया में 25 फीसदी बढ़ोतरी के खिलाफ कांग्रेस ने प्रदर्शन किया। हमने बहुत कम लोगों के साथ प्रदर्शन किया और सबको कहा था कि, कोरोना के चलते सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखे। इसके साथ ही मास्क पहनने के लिए भी कहा था।

सभी कार्यकर्ताओं ने मास्क पहना था, लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग में हो सकता है कि हमारे कहने के बावजूद कोई चूक रह गई हो”। वहीं इस पर कांगड़ा के जिला उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि “कोरोना संकट के चलते MHA की गाइडलाइन के मुताबिक सामाजिक और राजनीतिक कार्यक्रम नहीं हो सकते,  ऐसे में सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की अवहेलना की गई है। तो जो भी कानूनी कार्रवाई होगी, पुलिस के माध्यम से वो की जाएगी।