कोरोना काल में महंगाई की मार, सब्जी के दामों ने बिगाड़ा किचन का बजट

ख़बरें अभी तक || कोरोना के इस दौर में हर कोई परेशान है। लॉकडाउन के बाद अनलॉक शुरू हुआ तो अब लोगों को महंगाई की मार झेलनी पड़ रही है। बढ़ती महंगाई आम आदमी की जेब पर भारी पढ़ रही है। बाजार में आ रही हरी सब्जियों के बढ़ते दाम किचन का बजट बिगाड़ रहे है।

बात अगर धर्मनगरी कुरुक्षेत्र की करें तो यहां मंडियों में आ रही सब्जियों के दाम आसमान छू रहे है। जो टमाटर पहले 15 से 20 रुपये किलो में मिल जाता था, वो अब 40 रुपये किलो हो गया है। सब्जी मंडी में मटर 120 रुपये किलो, धनिया 150, गोभी 60, तो वहीं अरबी और बैंगन 40-40 रुपये किलो बिक रहे है। ऐसा ही हाल अन्य हरी सब्जियों का भी है, जो कि अब आम आदमी के किचन का बजट बिगाड़ रहे है।

वहीं सब्जियों के लगातार बढ़ते दामों के बीच लोगों का कहना है कि सब्जी के बढ़े हुए दामों के बाद ये सोचने पर मजबूर होना पड़ रहा है, कि क्या खाएं और कैसे गुजारा करें। जबकि दुकानदारों ने बताया कि सब्जियों के दाम बढ़ गए हैं, क्योंकि सब्जियां पहाड़ी क्षेत्रों से आ रही हैं। फिलहाल सब्जी के बढ़े हुए दामों से जनता परेशान है। अब देखना होगा, कि कब तक इन बढ़ते दामों से जनता को निजात मिलेगी और कब किचन का बजट दोबारा पटरी पर लौटेगा ?