राम मंदिर: 5 अगस्त को भूमि पूजन, अयोध्या जा सकते है पीएम मोदी !

ख़बरें अभी तक।। कोरोना काल में अनलॉक शुरु हुआ और कई काम धंधे पटरी पर लौट रहे हैं। इसी बीच अब राममंदिर का निर्माण कार्य भी शुरू होना है और राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन का कार्यक्रम 5 अगस्त को 8 बजे शुरू हो सकता है। जानकारी के मुताबिक इस भूमि पूजन में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री मोदी 11 से 1 बजे के बीच अयोध्या पहुंच सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक इसका पूरा प्लान लगभग तैयार हो चुका है।

बता दें कि इससे पहले अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की बैठक हुई। इस बैठक में इस पर चर्चा की गई कि भूमिपूजन की तारीख क्या हो ? खबर ये भी है कि प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) को रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से 3 अगस्त और 5 अगस्त की तारीख भेजी गई है। हालांकि सूत्रों ने कहना है कि प्रधानमंत्री 5 अगस्त को अयोध्या जा सकते हैं। लिहाजा, इसी दिन भूमि पूजन का कार्यक्रम संपन्न होने की संभावना है।

वहीं बताया जा रहा है कि विश्व हिंदु परिषद और श्री रामजन्मभूमि तीर्थक्षेत्र न्यास ने भूमि पूजन के लिए शुभ मुहूर्त की 2 तिथियों का चयन किया है और ये तय हो गया कि इन दोनों मुहूर्त में जब भी प्रधानमंत्री की अयोध्या यात्रा के अनुकूल समय हो, भूमिपूजन सम्पन्न करा लिया जाएगा।  प्रस्तावित कार्यक्रम के मुताबिक 5 अगस्त को सुबह 8 बजे से 12 बजे तक के शुभ मुहूर्त में भूमिपूजन कार्यक्रम होगा। बता दें, रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की बैठक में प्रधानमंत्री के कार्यक्रम पर चर्चा के अलावा मंदिर का नक्शा बदलने पर भी फैसला हुआ। ट्रस्ट ने निर्णय लिया कि मंदिर में 3 की जगह 5 गुंबद होंगे। मंदिर की ऊंचाई भी प्रस्तावित नक्शे से अब ज्यादा होगी।