खुशखबरी: रोहतक PGI में कोरोना वैक्सीन का मानव परीक्षण शुरू

ख़बरें अभी तक।। देश- दुनिया में कोरोना का कोहराम जारी है। दिन पर दिन कोरोना अपना रिकॉर्ड तोड़ रहा है। दुनियाभर में अब तक कई लोग इस वायरस से अपनी जान गंवा चुके है। इस कोरोना वायरस के कारण लोग पिछले कई महीनों से घरों में कैद है। हालांकि अनलॉक के बाद लोगों को थोड़ी राहत भी मिली है।

वहीं अगर बात करें कोरोना वैक्सीन की तो दुनिया भर के तमाम देशों में कोरोना की वैक्सीन बनाने की दिशा में काम चल रहा है। कुछ जगहों पर ट्रायल भी किया गया है जो काफी हद तक सफल भी हुआ है। लेकिन इसी बीच भारत के लिए एक अच्छी खबर भी सामने आ रही है। जानकारी के मुताबिक हरियाणा के रोहतक में कोवैक्सिन नाम की दवा का सफल ह्यूमन ट्रायल शुरू हो गया है। भारत बॉयोटेक नाम की एक कंपनी ने  इस वैक्सीन को बनाया है।

इस बात की जानकारी खुद हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने दी है। अनिल विज के मुताबिक यह वैक्सीन जिन लोगों को दी गई है। उनमें अब तक कोई कुप्रभाव नहीं दिखा है, अभी और भी लोगों को यह दी जानी है। इस पर हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने खुशी जाहिर करते हुए ट्वीट भी किया है और ट्वीट जरिए बताया है कि 3 लोगों पर कोरोना वैक्सीन का ट्रायल किया गया है, और उन सभी पर वैक्सीन का कोई नेगिटिव प्रभाव नहीं दिखा है।