कोरोना काल के बीच हिमाचल में घुसा चाइनीज टूरिस्ट, पूछताछ जारी…

ख़बरें अभी तक ।। हिमाचल प्रदेश की खूबसूरत वादियों का आनंद लेने के लिए लोग यहां पर आते है। कल्लू हो या फिर मनाली… इन हसीन वादियों के बीच देश ही नहीं बल्कि विदेशों से भी लोग पहुंचते है। लेकिन कई बार ऐसा होता है, जब यहां पर बिना वीजा और पासपोर्ट के भी लोग पहुंचते है। जिसके बाद उन पर नियमों का उल्लंघन करने के लिए मामले दर्ज किए जाते हैं। अब ऐसा ही मामला कुल्लू से सामने आया है।

पिछले बुधवार को एक ऐसा चीनी टूरिस्ट पुलिस के हत्थे चढ़ा, जिसने अवैध तरीके से हिमाचल में प्रवेश किया था। जानकारी के मुताबिक यह चीनी टूरिस्ट 8 जुलाई को यहां आया था। वहीं इस कोरोना काल के बीच नाके खड़ी कांगड़ा पुलिस ने इस व्यक्ति को रोककर इससे पूछताछ शुरू की। काफी देर पूछताछ के बाद पुलिस ने इस चीनी टूरिस्ट को गिरफ्तार कर लिया। क्योंकि इसने वीजा नियमों के उल्लंघन किया था। पुलिस की गिरफ्त में आने के बाद इस व्यक्ति का कोरोना टेस्ट करवाया गया। जिसमें ये नेगेटिव पाया गया।

जिसके बाद चीनी टूरिस्ट को ज्वालामुखी धर्मशाला में रखा गया और अब कांगड़ा पुलिस ने उसे देहरा कोर्ट में पेश कर 3 दिन के रिमांड पर लिया है। वहीं इस मामले पर अधिक जानकारी देते हुए एसपी कांगड़ा विमुक्त रंजन ने बताया कि इस चीनी टूरिस्ट के पास भारत का वीजा नहीं था और इसने नेपाल के रास्ते भारत में एंट्री की थी। बता दें कि यह कोई पहला मामला नहीं है, जब कोई विदेशी नागरिक अवैध तरीके से भारत में घुसा हो। पहले भी ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं। फिलहाल इस चीनी टूरिस्ट से पूछताछ की जा रही है।