बिलासपुर: कोरोना वायरस के चलते मां नयना देवी मंदिर में दर्शनों पर पाबंदी

ख़बरें अभी तक। जिला बिलासपुर में स्थित उतरी भारत के सुप्रसिद्ध शक्तिपीठ मां नयना देवी मंदिर में कोरोना वायरस से एहतियात बरतते हुए मन्दिर प्रशासन ने माता के दर्शनों पर पाबंदी लगा दी है।  मंगलवार दोपहर बाद से मंदिर के कपाट बंद कर दिए गये है।  हालांकि श्रदालु टाटा स्काई और मंदिर की वेबसाइट पर ऑनलाइन माता के दर्शन कर सकते है।

श्रदालु मंदिर तक पहुंचकर बिना दर्शन के मायूस न हो इसके पंजाब-हिमाचल की सीमाओं टोबा, भाखड़ा और कैंचीमोड़ में पुलिस टीम श्रदालुओं के वाहनों को रोककर उन्हें जागरूक कर रही और कोरोना वायरस के चलते मंदिर में दर्शन न होने के बारे बता रही है।

मंगलवार दोपहर बाद से मन्दिर का लंगर भी बंद कर दिया गया है और अब मंदिर के आस-पास कोई भी लंगर नहीं लगा सकता। एसडीएम स्वारघाट सुभाष गौतम ने बताया कि नयना देवी माता मंदिर में पूजा-अर्चना और आरती पहले की तरह होती रहेगी।  माता के दर्शनों के लिए दर्शनों पर पाबंदी रहेगी जबकि पुजारी वर्ग, पुलिस, होमगार्ड और मंदिर में कार्यरत कर्मचारियों को ही मंदिर परिसर में जाने की अनुमति रहेगी।  उन्होंने बताया कि शीघ्र ही मंदिर परिसर के सेनीटाइजेशन का प्रबंध किया जा रहा है।  उन्होंने श्रदालुओ व स्थानीय जनता से आग्रह किया है कि आगामी आदेशों तक प्रशासन का पूर्ण सहयोग करें।

Add your comment

Your email address will not be published.