कोरोना वायरस के चलते पंजाब यूनिवर्सिटी के छात्र बाहर से नहीं मंगवा सकेंगे खाना

ख़बरें अभी तक। चंडीगढ़: कोरोना वायरस के चलते अब पंजाब यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में रहने वाले छात्र 31 मार्च तक बाहर से खाना नहीं मंगवा सकेंगे और न ही कोई गेस्ट पीयू कैंपस में आकर स्टूडेंटस से मिल सकेगा। पंजाब यूनिवर्सिटी में स्टूडेंट सेंटर और सभी डिपार्टमेंट की कैंटीन और दुकानें बंद कर दी गई है। स्टूडेंट्स अब खाने की ऑनलाइन डिलीवरी नहीं ले सकेंगे।

जहां पर भी स्टूडेंट्स की संख्या 100 से कम हैं, वहां पर सिर्फ एक मैस चालू रहेगी और दूसरी मैस को बंद करने के आदेश कर दिए गए हैं। इसके साथ ही यूनिवर्सिटी ने आदेश किए हैं कि बाहर से आने वाला कोई भी मेहमान स्टूडेंट्स को नहीं मिल सकेगा। डीएसडब्ल्यू प्रो इमैनुअल नाहर ने कहा कि कॉमन रूम बंद करने जरूरी चाहिए क्योंकि गेस्ट रूम और कॉमन रूम में बहुत से स्टूडेंट्स इकट्ठे होकर बैठ जाते हैं तो ऐसे में परेशानी खड़ी हो सकती है। बाहर से आने वाले व्यक्ति से इंफेक्शन हॉस्टल तक पहुंच सकता है।

वहीं अब गेस्ट बेस पर कोई भी हॉस्टल में नहीं रह सकेगा। हॉस्टल के वर्कर्स को मास्क पहनने के लिए कहा गया है और हर मेन काउंटर पर सेनिटाइजर रहेगा। मेहमानों की एंट्री 31 मार्च तक के लिए बंद की गई है। यदि किसी स्टूडेंट के साथ गैर कानूनी तौर पर मेहमान को रखना पाया जाता है तो उस पर 1000 रुपए जुर्माना लगाया जाएगा। हॉस्टल्स को राय दी गई है कि खांसी, जुकाम या बुखार होने पर तुरंत मेडिकल सहायता लें।