कांगड़ा: नहीं थम रहा मरे हुए चमगादड़ों के मिलने का सिलसिला

ख़बरें अभी तक। जिला कांगड़ा में कोरोना वायरस के खौफ के बीच आज फिर मरे हुए चमगादड़ मिले। सोमवार को राजा तालाब और लाड़थ में मरे हुए चमगादड़ मिले हैं। इससे पहले राजा का तलाब से तलवाड़ा रोड के नजदीक बतराहन बड़ी पंचायत के वार्ड नंबर 4 बांसा दा मोड़ चौंक में रविवार सुबह लगभग दस से बारह मरे हुए चमगादड़ मिले थे। कुछ चमगादड़ दो पलाख के वृक्षों पर मरे हुए लटके थे, जबकि कुछ जमीन पर मरे हुए पड़े मिले। नायब तहसीलदार, वाइल्ड लाइफ, वेटरनरी़ वन और पुलिस विभाग की टीम मौके पर पहुंची थी।

वेटरनरी विभाग की टीम ने मरे हुए चमगादड़ों के सैंपल पालमपुर और जालंधर जांच के लिए भेजे थे। इसके बाद इन चमगादड़ों को जला दिया था। सूचना मिलने के बाद राजा का तालाब और लाड़थ के लिए एक टीम रवाना हो गई है। एसडीएम फतेहपुर बलवान मंडोत्रा का कहना है कि लोगों को इससे डरने की जरूरत नहीं है। लोग साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखकर सरकार की गाइड लाइन का अनुसरण करें। विभाग सतर्क है।

बता दें कि स्थानीय दुकानदार तिलक राज, सतपाल चौधरी, हाकम सिंह, महेश कुमार, महिंदर सिंह, राम कुमार, ओम प्रकाश, साहिब सिंह, बलबीर, विशम्बर दास व कुलदीप सिंह ने मरे चमगादड़ देखे। मामले की जानकारी प्रशासन को दी। जानकारी मिलने के उपरांत एसडीएम फतेहपुर बलवान मंडोत्रा ने तत्काल नायब तहसीलदार फतेहपुर सुशील शर्मा, वाइल्ड लाइफ, वेटरनरी विभाग, वन विभाग व पुलिस को मौके पर भेजा।

सभी विभागीय टीमों ने तत्काल हरकत में आकर मौके पर पहुंचकर स्थिति का बारीकी से अवलोकन किया। आज उपरोक्त जगह पर मरी हुई चमगादड़ों के मिलने से लोग दहशत में है। कोरोना वायरस के चमगादड़ से जुड़ने के कयासों के चलते लोग सहमे हुए हैं। एसडीएम फतेहपुर बलवान मंडोत्रा का कहना है कि लोगों को इससे डरने की जरूरत नहीं है। लोग साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखकर सरकार की गाइड लाइन का अनुसरण करें।