दिल्ली में एक हफ्ते में 31 डिग्री तक पहुंच जाएगा तापमान,रूक जाएगी बारिश

ख़बरें अभी तक। दिल्ली में बीते पांच दिनों से चल रही बारिश और ओलावृष्टि का क्रम अब समाप्त होने वाला है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले रविवार तक पारा 31 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की संभावना है। वैसे  20 मार्च को कुछ हिस्सों में हल्की बूंदाबांदी होने की भी संभावना है।

बता दें कि मौसम विभाग के सफदरजंग केंद्र में रविवार के दिन अधिकतम पारा 25.7 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। जो कि सामान्य से तीन डिग्री कम है। साथ ही न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस रहा जो कि सामान्य से तीन डिग्री कम है। मौसम विभाग ने कयास लगाया है कि अब पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव दिल्ली के मौसम से समाप्त हो गया है। इससे गर्मी में तेजी से इजाफा होता दिखेगा।

वायु गुणवत्ता सुधरी: बारिश और तेज हवा से दिल्ली की हवा में काफी सुधार हुआ है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की मानें तो रविवार को वायु गुणवत्ता सूचकांक 131 अंक रहा। इसको मध्यम श्रेणी में रखा जाता है।

मार्च में 120 साल की सबसे अधिक बारिश- दिल्ली में इस साल मार्च सबसे ज्यादा बारिश वाला महीना साबित हुआ है। यह 120 साल में सबसे अधिक है। दिल्ली में शनिवार को सुबह और दोपहर हुई झमाझम बारिश के बाद सफदरजंग के मौसम केंद्र में 37 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है।

इससे पहले 13 मार्च तक 64.9 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई थी। अब तक यहां मार्च में 101.9 मिमी बारिश हो चुकी है। इससे पहले 2015 के पूरे मार्च महीने में 97.4 मिमी बारिश हुई थी। इस बार मार्च में 14 दिनों में ही रिकॉर्ड बन गया है।